politics

Devendra Fadnavis को दी जा रही है बड़ी जिम्मेदारी, मोदी और RSS ने बना लिया मन

बीजेपी की कमान किसे सोंपी जाएगी, कौन होगा जो जेपी नड्डा के बाद इस अहम जिम्मेदारी को संभालेगा. बीजेपी का राष्ट्रिय अदध्यक्ष का पद, सुनने में कितना आकर्षक है.

बीजेपी की कमान किसे सोंपी जाएगी, कौन होगा जो जेपी नड्डा के बाद इस अहम जिम्मेदारी को संभालेगा. बीजेपी का राष्ट्रिय अदध्यक्ष का पद, सुनने में कितना आकर्षक है. लेकिन ये वो पद है जिस पर कई बातों की जिम्मेदारी होती है. कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है, ऐसे में उन राज्यों में चुनाव की रणनीति क्या होगी. हिन्दुत्व, जाति या धर्म किस एजेंड़े पर चुनाव लड़ा जाए. चुनाव जीते तो अच्छा चुनाव वरन हार की जिम्मेदारी लो. यानी ये पद एक काटों का ताज है, और खबर है कि इस कांटो के ताज के लिए एक नाम चुन लिया गया है. ये नाम वो है जिसने महाराष्ट्र की राजनीति बवाल मचाया था. देवंद्र फडणवीस बीजेपी के वो कद्दावर नेता जिन्होंने महाराष्ट्र की राजनीति के साथ साथ वहां की पॉलिलिटल पार्टियों का हालल चाल बदल दिया. शिवसेना हो या एनसीपी दो को तोड़ कर बीजेपी में शामिल करने का खेल देवेंद्र फडणवीस ने खेला था.

देवेंद्र फडणवीस होंगे नए बीजेपी अध्यक्ष ? RSS और बीजेपी ने किया मंथन

RSS और बीजेपी ने किया मंथन

अब चर्चा है कि महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को बीजेपी और RSS बड़ी जिम्मेदारी देने की सोच रहे है, वैस तो बीजेपी राष्ट्रिय अध्यक्ष के लिए कई नामों पर चर्चा हुई लेकिन जिस एक नाम पर पार्टी और संगठन एकमत हुए वो देवेंद्र का है. इस बीच देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात की, जिसके बाद राजनीति के गलियारों में चर्चा तेज हो गई की उनका नाम फाइनल हो चुका है, बस घोषणा करना रह गया है.

खबर है अगस्त के आखिर तक बीजेपी को नया अध्यक्ष मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी के शिर्ष नेता पार्टी प्रमुख के लिए कुछ नामों पर विचार कर रही है, जिनमें से दो नेता महाराष्ट्र से हैं. देवेंद्र फडणवीस के अलावा पार्टी के महासचिव विनोद तावड़े का नाम रेस में हैं. हांलाकि, इसे लेकर बीजेपी की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button