Top Newsबिहार

बिहार:शहर के खरहैया बस्ती में लगी आग दस घर जले

आशंका जताई जा रही है कि बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगी है।

बिहार। खरहैया बस्ती वार्ड संख्या 11 मदरसा टोला में आग लगने से दस घर जलकर राख हो गया। आग बुझाने के दौरान एक व्यक्ति झुलस गया। जबकि इस अग्नि कांड में एक बकरी व एक गाय की आग में पूरी तरह झुलस गया। आग की लपटें देख आसपास के लोगों ने आग बुझाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

इसके बाद स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को अगलगी की सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियो के कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और आग को फैलने से रोका। दरअसल जिस वक्त आग लगी थी उस वक्त कई परिवार के लोग अपने घरों को बंद कर मेहनत मजदूरी करने बाहर गए हुए थे।

इसी दौरान अगलगी की घटना हुई। आशंका जताई जा रही है कि बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। इस अगलगी की घटना में करीब 20 लाख से अधिक रुपए के संपत्ति का नुकसान होने का अनुमान है। अगलगी के बाद पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि आग बुझाने के क्रम में फिरोज आलम आग में पूरी तरह से झुलस गया है।

जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अग्नि पीडि़त मोहम्मद हसनैन मो इमाम, फिरोज आलम, अफरोज आलम, मो शमशेर आलम, जमशेद आलम ,ओवैस आलम, खुर्शीद आलम, बीवी जुगनू, नौशाद आलम आदि ने बताया कि उनके घर में रखें कपड़ा, बर्तन, बिस्तर सहित सारा सामान जलकर राख हो गया है।

इधर वार्ड संख्या 11 के पार्षद प्रतिनिधि मो मासूम रेजा ने बताया कि मदरसा टोला में लगी आग में 10 लोगों का घर जलकर राख हो गया है। दोपहर के समय लगी आग की वजह से कई लोग घरों में नहीं थे। जिस कारण घर का सारा सामान जलकर राख हो गया।उन्होंने प्रशासन से प्रति अग्नि पीडि़त परिवार को पांच लाख रुपया मुआवजा देने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button