बिहार:शिक्षक के बेटे का कश्मीर से जुड़ा आतंकी कनेक्शन का खुलासा, एटीएस ने दबोचा

बिहार। सारण में रिटायर शिक्षक के बेटे का जम्मू कश्मीर के आतंकियो से जुड़ा कनेक्शन। एटीएस की टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन के बाद उसे सारण के मढ़ौरा थाना क्षेत्र के देव बहुआरा स्थित पैतृक घर से सोमवार को दबोच लिया।

सूचना है कि देव बहुआरा निवासी रिटायर शिक्षक महफूज अंसारी के 25 वर्षीय पुत्र जावेद ने कश्मीर के मुश्ताक नाम के एक युवक को 7 पिस्टल मुहैया करायी थी, जिन्हें पाक आतंकियों तक पहुंचाया गया। बताया जाता है कि बिहार और जम्मू-कश्मीर की एसटीएफ की संयुक्त टीम ने जावेद को दबोचा है। ग्रामीणों के अनुसार गांव में जो पुलिस टीम आई थी उसमें 40 से 50 जवान शामिल थे।

उधर, डीजीपी एसके सिंघल ने बताया कि बिहार पुलिस जम्मू-कश्मीर पुलिस के संपर्क में है। हमें जो सूचनाएं मिली हैं, उसपर आगे की कार्रवाई कर रहे हैं। रविवार को जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने खुलासा किया था कि कश्मीर में सक्रिय आतंकी बिहार से हथियार खरीद रहे हैं।

इसके लिए पंजाब में पढ़ने वाले कुछ कश्मीरी छात्रों का इस्तेमाल कर रहे थे, ताकि अवैध हथियारों को घाटी तक लाया जा सके। सिंह ने यह खुलासा स्वयंभू प्रमुख कमांडर हिदायतुल्ला मलिक और जहूर अहमद राथर की गिरफ्तारी के बाद किया था। बिहार से आतंकियों को 7 पिस्टल भेजे जाने की बात सामने आते ही एटीएस और पुलिस की अन्य एजेंसियों को जांच-पड़ताल में लगा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *