Top Newsउत्तर प्रदेश

बिजनौर: कृषि कानून के विरोध में किसान ने छह बीघा गेहूं की फसल जोतकर नष्‍ट की

किसान द्वारा गेहूं की फसल नष्ट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

बिजनौर। चांदपुर तहसील के गांव कुलचाना निवासी किसान सोहित ने छह बीघा गेहूं की फसल जोत दी है। किसान सोहित का कहना है कि सरकार किसान की सुनने को तैयार नहीं है। कृषि बिलों के विरोध में फसल जोत दी है। किसान ने कहा कि अब वह दिल्‍ली आंदोलन में जाएगा। किसान द्वारा गेहूं की फसल नष्ट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

कुलचाना निवासी संजीव कुमार के पुत्र सोहित कुमार ने शनिवार की सुबह अपने छह बीघे के खेत में खड़ी गेहूं की फसल ट्रैक्‍टर से जोतकर नष्‍ट कर दी है। किसान सोहित ने बताया कि उसके पास 13 बीघे गेहूं की फसल थी। जिसमें से खाने के लिए सात बीघा गेहूं की फसल छोड़कर अन्‍य छह बीघे के खेत को जोत दिया है। अब वह गेहुं को बचेंगे नहीं सिर्फ खाने के लिए पैदा करेंगे। किसान सोहित का कहना है कि दिल्‍ली में पिछले काफी लम्‍बे समय से किसानों का दिल्‍ली में आंदोलन चल रहा है। सरकार कृषि बिलों को वापस लेने को तैयार नहीं है। अब खडी फसल जोतकर दिल्‍ली जाने की बात कही है।

भाकियू युवा के प्रदेश अध्‍यक्ष दिगम्‍बर सिंह ने बताया कि किसान भाकियू का कार्यकर्ता है। उसने छह बीघा गेहूं की फसल नष्‍ट कर दी है और दिल्‍ली आंदोलन में शामिल होने की बात कही है।

रिपोर्ट- लोकेन्द्र कुमार

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button