उत्तर प्रदेश

अयोध्या को पर्यटन नगरी बनाने की तैयारी, विकास का नया मॉडल तैयार करेगी कनाडा की कंपनी

अयोध्या को विश्व स्तरीय पर्टन नगरी के रूप में बसाने के लिए अयोध्या विकास प्राधिकरण ने कंसलटेंट चयनित करने के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (आरएफपी) जारी किया था।

उत्तरप्रदेश।अयोध्या को विश्व स्तरीय पर्यटन नगरी के रूप में बसाने के लिए कनाडा की कंपनी का चयन किया गया है। कंसलटेंट कंपनी अयोध्या का पूरा खाका तैयार करेगी इसके आधार पर विकास कराया जाएगा। यह कंपनी भारत में रजिस्टर्ड भी है।

अयोध्या को विश्व स्तरीय पर्टन नगरी के रूप में बसाने के लिए अयोध्या विकास प्राधिकरण ने कंसलटेंट चयनित करने के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (आरएफपी) जारी किया था। इसके आधार पर छह कंपनियों ने अपना प्रस्ताव दिया था। प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार की अध्यक्षता में बनी कमेटी ने तकनीकी बिड्स परीक्षण में तीन कंपनियों को पात्र पाया। इसके आधार पर आवास विकास परिषद में वित्तीय टेंडर दिया गया।

क्वालिटी एंड कॉस्ट बेस्ट के आधार पर न्यूनतम दर व तकनीकी परीक्षणों के अंकों के आधार पर मेसर्स एलईए एसोसिएट साउथ एशिया प्रा.लि को कंसलटेंट के रूप में चयन किया गया है। प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के आर्थिक सलाहकार केवी राजू, आवास आयुक्त अजय चौहान व अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह की उपस्थिति में कंसलटेंट के नाम पर मुहर लगी।

कंपनी के साथ इंफ्रास्टक्चर इंजीनियरिंग लि. और सीपी कुकरेजा एंड एसोसिएट कंसोर्टियम पार्टन के रूप में काम करेंगे। इन कंसोर्टियम पार्टनर ने पूर्व में सफलतापूर्वक कई महत्वाकांक्षी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं को पूरा किया है। इसमें धार्मिक शहरों का नगर नियोजन, समार्ट सिटी एरिया प्लानिंग, रिवर एरिया डवलपमेंट, हैरिटेज, टूरिज्म और अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर नियोजन का काम किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button