aaryaa newsमनोरंजनमुंबई

सामने आया Article 370 फिल्म का ट्रेलर, Youtube पर टूटे रिकार्ड्स

देश का कोई भी व्यक्ति आज तक वो दिन नहीं भूला, जब जम्मू- कश्मीर से अनु्च्छेद 370 (Article 370) को वर्तमान मोदी सरकार ने हटाया था, जिसके लिए देश की जनता ने पूरा श्रेय प्रधानमंत्री मोदी और ग्रह मंत्री अमित शाह देते हुए उनकी तारीफ की थी और 5 अगस्त 2019 का दिन भारत के इतिहास में ऐतिहासिक दिन बनकर हमेंशा के लिए दर्ज हो गया।

आर्टिकल 370 (Article 370) लगने से हटने के दौरान क्या कुछ हुआ था, उसी को ध्यान में रखते हुए ज्योती देशपांडे (Jyoti Deshpande) आदित्य धर ( Aditya Dhar) और लोकेश धर (Lokesh Dhar) की Most Awaited film Article 370 बड़े पर्दे पर अपना कमाल दिखाने के लिए तैयार है वही आपको बतादें कि इस फिल्म की रिलीज़ डेट 23 फरवरी रखी गई है। वही फिल्म का निर्देशन Aditya Suhas Jambhale के नेतृत्व में किया है।

यानी फिल्म के आने में अभी थोड़ा समय हैं लेकिन आर्टिकल 370 (Article 370) का ट्रेलर आ चुका हैं, जी हां 8 फरवरी को आर्टिकल 370 का ट्रेलर (Article 370 Trailer Release) किया जा चुका है। फिल्म का ऑफिशियल ट्रेलर 2 मिनट 40 सेकेण्ड का है Trailer ने Youtube पर 24 घंटे में 1.7 million views पार कर दिए हैं। ट्रेलर की बात की जाए तो, यामी गौतम लीड रोल निभाती नज़र आ रही हैं। बता दे यामी फिल्म मे NIA officer की भूमिका निभा रही हैं। Trailer की शुरुवात यामी के जबरदस्त Dialogue से होती हैं जिसमे वो कहती हैं इस Dialogue ने लोगों का दिल जीत लिया और यही नहीं इस Trailer में कई ऐसे Dialogue हैं जो दर्शकों को फिल्म की तरफ खींच रहे हैं। लेकिन उन Dialogue से पहले इस Trailer की खासियत की बात कर लेते है।

इसमें कोई Doubt नहीं की यामी गौतम अपना किरदार बखूबी से निभा रही हैं लेकिन इस Trailer की खास बात यह हैं की इसमें Poltical Angle भी देखा जा रहा हैं। जिसके कारण Political Leaders के Response भी आ रहे हैं..दरअसल ट्रेलर में दो और ऐसे किरदार देखे जा सकते हैं जिन्होनें ट्रेलर में जान डाल दी,मैं बात कर रही हूं भारत के प्रधानमंत्री मोदी का रोल निभाने वाले अरुण गोविल की और गृहमंत्री अमितशाह का रोल निभाने वाले किरण करमरकर की। जहाँ वो संसद में अमित शाह के किरदार में दिख रहे हैं और कहते हैं पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर POK भी भारत का हिस्सा है, हम उसके लिए जान दे देंगे। अमित शाह के dialogue ने दर्शकों के रौगटें खड़े कर दिए जब उन्हेनें कहां “पूरा का पूरा कश्मीर,भारत देश का हिस्सा था, है और रहेगा“

यामी गौतम versatile actress के तौर पर जानी जाती हैं और इस ट्रेलर की बात की जाए तो ट्रेलर में यामी गौतम का काफी serious लुक में दिखाई दे रहा हैं। उनका मकसद पाकिस्तानी आंतकवादीयों के खिलाफ लड़कर आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने तक का सफर दिखाया गया है इसके अलावा फिल्म में गोलीबारी, बम विस्फोट और पत्थरबाजी भी दिखाई गई है जो Article 370 हटने से पहले कश्मीर में आम बात थी। इसके साथ ही कश्मीर में भारत विरोधी गतिविधियां भी दिखाई गई हैं जिसमें ‘अल जिहाद’ के नारे लगाने वाला सीन आपका फोकस फिल्म से हटने नहीं देगा।
ट्रेलर की वाह-वाही Politician से लेकर Celebrity तक कर रहे है, फिल्म सें दर्शकों की काफी उमीद हैं जिसे यकीनन पूरा भी किया जाएगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button