चेन्नई: 20 वर्षीय युवक ने सोशल मीडिया पर महिला होने का किया दिखावा, हासिल किया चोरी हुआ मोबाइल फोन

चेन्नई: तमिलनाडु के चेन्नई में एक 20 वर्षीय युवक ने अपने मोबाइल फोन को पुनर्प्राप्त करने के लिए एक लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक महिला के रूप में खुद को पेश किया, जिसे पिछले महीने उसके एक दोस्त ने चुरा लिया था।

रिपोर्टों के अनुसार, अन्ना नगर ईस्ट के निवासी सरवनन ने पुझल पुलिस से शिकायत की कि एक समूह ने पांच व्यक्तियों को शामिल किया, उनका अपहरण किया और शहर के पुझल झील में उनका मोबाइल फोन और मोटरसाइकिल छीन ली।

इसके बाद, पुलिस ने समूह के सदस्यों की पहचान के लिए पूछताछ शुरू की – लोकेश (20), प्रवीण (24), प्रताप (23), विनोद कुमार (19) और एक किशोर (नाम रोहित) के रुप में पहचान की।

इस मामले ने एक अप्रत्याशित मोड़ ले लिया क्योंकि पुलिस पूछताछ में पता चला कि मोबाइल फोन वास्तव में लोकेश का था। सरवनन ने 18 जनवरी को उससे चोरी की थी। इसके बाद लोकेश ने अंबाथुर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

सूत्रों  के मुताबिक इसके बाद पिड़ीत ने फोन को खुद ही वापस लेने  का फैसला किया।

लोकेश ने अपने दोस्तों – प्रवीण, प्रताप, विनोद कुमार और नाबालिग के साथ मिलकर अपना फोन वापस लिया। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक महिला के नाम से एक फर्जी प्रोफाइल बनाई। इसके बाद, उन्होंने फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए सरवनन से दोस्ती की और उसे पिछले हफ्ते पुझल झील में मिलने के लिए कहा। जब सरवनन झील पर पहुंचे, तो लोकेश और उनके दोस्त, सभी ने अपने चेहरे को मुखौटे से ढक लिया, उनकी पिटाई की और मोबाइल फोन और मोटरसाइकिल छीन ली।

महाराष्ट्र के नवी मुंबई में 37 लाख रुपये के वाहन चोरी करने के आरोप में एक 40 वर्षीय व्यक्ति को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था।

एक गुप्त सूचना के आधार पर, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा, जिसकी पहचान नवदंपती मुंबई के एपीएमसी मार्केट से शेल्डन वाज़ के रूप में की गई।

पुलिस ने कहा कि चोरी तब सामने आई जब एक व्यक्ति ने एपीएमसी पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई, जिसमें कहा गया कि उसने अपनी कार को आदमी को किराए पर दे दिया था, जिसने उसे कार किराए पर लेने की सेवाओं पर अच्छा रिटर्न देने का आश्वासन दिया था। पहले दो महीने तक, आरोपी ने शिकायतकर्ता को पैसे दिए। इसके बाद, उसने उसे भुगतान करना बंद कर दिया और कार वापस नहीं की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *