छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 22 जवान शहीद

जवानों और नक्सलियों के बीच लगातार 3 घंटे से चली मुठभेड़

छत्तीसगढ़ में लगातार नक्सलियों का हमला बढ़ता जा रहा है जहां छत्तीसगढ़ के जवानों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ जारी है। इसी बीच में शनिवार को छत्तीसगढ़ बस्तर के बीजापुर जिले में शनिवार को नक्सलियों ने 700 जवानों को घेर कर हमला किया।

हमले के दौरान नक्सलियों व जवानों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई बीजापुर एसपी से मिली जानकारी के अनुसार हमले में 22 जवान शहीद हो चुके हैं। परंतु इस संख्या को 24 होने की आशंका भी जताई जा रही है। ग्राउंड जीरो का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें 20 जवानों के शव अभी भी घटनास्थल पर दिखाई दे रहे हैं। जहां रेस्क्यू टीम अभी भी नहीं पहुंची हैं, इससे 20 दिन पहले मिली थी नक्सलियों की बड़ी संख्या में मौजूदगी की जानकारी करीब 700 जवानों को नक्सलियों ने बीजापुर के सर तर्रेम इलाके में जोनागुड़ा पहाड़ियों के पास घेर लिया था, जहां जवानों और नक्सलियों के बीच लगातार 3 घंटे से चली मुठभेड़ इसी बीच में 9 नक्सली भी मारे गए करीब 30 जवान घायल हुए और मुठभेड़ के बाद 21 जवान लापता है।

आर्य न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक CRPF के साथ छत्तीसगढ़ पुलिस के 15 जवान अभी तक लापता है, जिस इलाके में मुठभेड़ हुई है वह नक्सलियों की फर्स्ट बटालियन का क्षेत्र है। 20 दिन पहले UAV की तस्वीरों से यहां बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button