छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : भ्रष्टाचार पर ऐक्शन : SDM  ने पटवारियों को किया निलंबित

दोनों पटवारियों की लेनदेन संबंधी बातचीत का एक स्टिंग वीडियो सामने आने के बाद की गई कार्रवाई

रायपुर। रायपुर SDM ने डंगनिया के पटवारी विजय कुमार साहू और भाटागांव के पटवारी भाईलाल अनंत को निलंबित कर दिया है। दोनों को जमीन नामांतरण एवं राजस्व दस्तावेज को ऑनलाइन करने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप है। दोनों पटवारियों की लेनदेन संबंधी बातचीत का एक स्टिंग वीडियो सामने आया था। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

लेनदेन की बातचीत का वीडियो देखने के बाद SDM ने यह कार्रवाई की है। निलंबन आदेश में इस बात का उल्लेख किया गया है कि दोनों पटवारियों ने जमीन नामांतरण और दस्तावेज ऑनलाइन करने व डिजिटल सिग्नेचर के मामले में अवैध राशि के लेन-देन की बात की। एक वीडियो क्लिपिंग में यह पूरी बातचीत सामने आई है। इसके बाद SDM ने दोनों पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा था। दोनों पटवारियों का जवाब संतोषजनक नहीं मिला। उसके बाद वीडियो क्लिपिंग के आधार पर दोनों को पहली नजर में दोषी पाकर निलंबित कर दिया गया है।

अब ये पटवारी संभालेंगे उनकी जिम्मेदारी

SDM रायपुर ने डंगनिया पटवारी हल्का नम्बर 58 का प्रभार ग्राम सरोना के पटवारी सुरेश कुमार वर्मा को तथा भाटागांव पटवारी हल्का नम्बर 60 का प्रभार मठपुरेना के पटवारी नरेश ठाकुर को सौंपा है। यह प्रभार अस्थायी रहेगा।

रिपोर्ट- पप्पू यादव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button