हरियाणा

हरियाणा के 21 जिलों को CM मनोहरलाल ने दी बड़ी सौगात, 1411 करोड़ के 163 प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने राज्य के अलग-अलग जिलों में सड़क निर्माण, अंत्योदय योजना, परिवार पहचानपत्र समेत कई योजनाओं की शुरुआत की

हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद को छोड़कर प्रदेश के बाकी 21 जिलों के लिए 1411 करोड़ रुपए के 163 परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री ने राज्य के अलग-अलग जिलों में सड़क निर्माण, अंत्योदय योजना, परिवार पहचानपत्र समेत कई योजनाओं की शुरुआत की। वहीं, रोहतक में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को भी सीएम ने हरी झंडी दिखाई।  सीएम ने 935 करोड़ रुपए की 83 परियोजनाओं का शिलान्यास और 475 करोड़ रुपए की लागत की 80 परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

विकास कार्यों के उद्घाटन के बाद सीएम खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि ‘हरियाणा एक-हरियाणवी एक’  की राह पर सरकार प्रदेश का समग्र विकास कर रही है। सरकार अंत्योदय की कल्याणकारी भावना के साथ पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम कर रही है।

सीएम खट्टर ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछली सरकारों की तरह प्रदेश को वर्ग और जिलों में नहीं बांटा, बल्कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, स्वावलंबन और स्वाभिमान को प्राथमिकता दी। अंत्योदय और परिवार पहचानपत्र योजनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि अब तक 60 लाख परिवारों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button