बाबा गोरखनाथ के दर्शन करने पहुंचे सीएम योगी, मकर संक्रांति के पावन पर्व पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं

आज मकर संक्रांति के पर्व पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर पूजा-पाठ करने पहुंचे। भगवान गोरखनाथ को खिचड़ी का प्रसाद चढा के दिन की शुरुआत की। खिचड़ी चढ़ाने के बाद मुख्यमंत्री ने देशवासीयों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी और कहा कि मकर संक्रांति सूर्य उपासना का महापर्व है। इल पर्व को देश में अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है।  Makar Sankranti: सीएम योगी आदित्यनाथ ने ब्रह्ममुहूर्त में की विशेष पूजा, गुरु गोरखनाथ को चढ़ाई खिचड़ी- makarsankranti 32021 cm yogi adityanath offers special puja at gorakhnath ...

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में भगवान गोरखनाथ को इस दिन आस्था की खिचड़ी चढ़ाई जाती है। इतना ही नहीं लाखों श्रद्धालु यहां आते है। यदि किसी की पाचन क्रिया प्रभावित होती है तो चढ़ाई हुई खिचड़ी को औषधि के रुप में ले सकते है।

आज सुबह से ही भगवान गोरखनाथ के दर्शन के लिए भारी मात्रा में श्रद्धालुओं का आना-जाना शुरु हो गया। श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई। एक अस्थायी थाना व सात पुलिस चौकियां की व्यवस्था की गई। इतना ही नहीं सुरक्षा के मद्देनजर मंदिर को चारों ओर से 12 सेक्टरों में बांटा गया है, और निगरानी रखि जा रही है।

बता दें, भीम सरोवर के पास एसडीआरएफ समेत फ्लड पीएसी मौजूद है। पांच एएसपी, 12 सीओ, 31 निरीक्षक, 260 उपनिरीक्षक, 1020 सिपाही, 21 महिला उपनिरीक्षक, 275 महिला सिपाही को मेला व मंदिर परिसर की सुरक्षा म के लिए तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *