Uncategorized

असलम शेख की मुसलमानों को 20 प्रतिशत भागीदारी दिए जाने की मांग पर गरमाई राजनीति

कॉंग्रेस ने पूछा- भाजपा कितने उत्तर भारतीयों को टिकट देगी ? पूर्व मंत्री एवं कॉंग्रेस पार्टी के विधायक असलम शेख ने आगामी विधानसभा चुनाव में मुस्लिमों को 20 प्रतिशत टिकट दिए जाने की मांग कॉंग्रेस पार्टी से की है. इस मुद्दे पर भाजपा ने नाराजगी जाहिर की है.

असलम शेख की मुसलमानों को 20 प्रतिशत भागीदारी दिए जाने की मांग पर गरमाई राजनीति

कॉंग्रेस ने पूछा-
भाजपा कितने उत्तर भारतीयों को टिकट देगी ?

श्रीश उपाध्याय/मुंबई

 

पूर्व मंत्री एवं कॉंग्रेस पार्टी के विधायक असलम शेख ने आगामी विधानसभा चुनाव में मुस्लिमों को 20 प्रतिशत टिकट दिए जाने की मांग कॉंग्रेस पार्टी से की है. इस मुद्दे पर भाजपा ने नाराजगी जाहिर की है.

मालाड, मालवणी इलाके से कॉंग्रेसी विधायक असलम शेख ने कॉंग्रेस पार्टी नेताओ से मांग की है कि आगामी विधानसभा चुनाव में मुसलमानों को 20 प्रतिशत टिकट दिया जाए. इस मामले पर
भारतीय जनता पार्टी के मुंबई उपाध्यक्ष आचार्य पवन त्रिपाठी ने एक वीडियो जारी कर आपत्ति दर्ज करायी है.

पवन त्रिपाठी ने कहा कि- असलम शेख मुंबई और महाराष्ट्र में मुसलामानों को 20 प्रतिशत भागीदारी देने की बात कर रहे हैं, उनको टिकट देने की बात कर रहे हैं. क्या वो महाराष्ट्र के ध्वज को बदलना चाह रहे हैं, क्या वो महाराष्ट्र में इस्लामिक राज्य लाना चाह रहे हैं ? यह बिल्कुल संभव नहीं होगा. मुंबई में रहने वाला प्रत्येक उत्तर भारतीय हिंदू बनकर मतदान करेगा और महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में महायुति की सरकार बनेगी, इसमे कहीं कोई संशय नहीं है.

इसी मामले के बारे में पूछे जाने पर कॉंग्रेस पार्टी के महाराष्ट्र महा सचिव राजेश शर्मा ने कहा कि- अभी तक इस प्रकार का कोई प्रस्ताव कॉंग्रेस कमेटी के समक्ष नहीं आया है. जब तक पार्टी ऐसे मुद्दो पर चर्चा नहीं करती तब तक ऐसी बातों का कोई महत्व नही है.
भाजपा की प्रतिक्रिया को दरकिनार करते हुए राजेश शर्मा ने कहा कि- लोकशाही में हर व्यक्ती को अपने समाज का काम करने और समाज को प्रोत्साहन देने का अधिकार है. भाजपा को दूसरी पार्टी की ओर देखने की बजाय खुद के आँगन में देखना चाहिए कि वे कितने उत्तर भारतीयों, दक्षिण भारतीयों को, कितने शेड्यूल कास्ट को टिकट दे रहे हैं. वो रोज हिन्दू-मुस्लिम कर रहे हैं. डेवलपमेंट, महँगाई, बेकारी पर भाजपा बात नहीं करती, वो खत्म होने वाले हैं, इसीलिए ऐसी बातों को लेकर चुनावी एजेंडा बना रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button