Top Newsराष्ट्रीय न्यूज

क्या आप लगवाएंगे कोरोना का टीका? जवाब सुनकर आपको भी आ जायेगी हंसी!

आज से पूरे देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण शुरू हो गया है। इस अभियान के तहत आमजमों में 60 साल से अधिक और 45 साल से ज्यादा उम्र के गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जायेगी।

नई दिल्ली। देश में दूसरे चरण का वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना वायरस की पहली खुराक ले ही है, लेकिन इन सब के बीच विपक्ष वैक्सीन को लेकर पूरी तरह से विरोध करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। हर दिन विपक्ष नए-नए बहाने विरोध करने लिए अजमाता है। सोमवार को कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से जब पूछा किसी मीडिया वाले ने कि क्या वह कोरोना का टीका लगवाएंगे? सवाल के जवाब में खड़गे ने इतना बचकाना जवाब दिया कि सुनकर आपको भी हंसी आ जायेगी।

दरअसल, आज से पूरे देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण शुरू हो गया है। इस अभियान के तहत आमजमों में 60 साल से अधिक और 45 साल से ज्यादा उम्र के गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जायेगी।

वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता और राज्‍यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछा गया कि अब 60 साल से ऊपर के सभी लोग कोरोना वायरस की वैक्‍सीन लगवा सकते हैं। ऐसे में आप कब वैक्‍सीन लगवाने जा रहे हैं? इस पर खड़गे ने कहा, ‘देखिए, मेरी उम्र 70 वर्ष से ज्‍यादा हो गई है। मेरी जिंदगी के अब कुछ ही साल बचे हैं। आपको ये (कोविड-19 वैक्‍सीन) युवा लोगों को देनी चाहिए, जिन्‍हें अभी बहुत लंबा जीवन व्‍य‍तीत करना है। मेरा क्‍या है, मैं तो 10-15 साल और जिंदा रहूंगा।’

मल्लिकार्जुन खड़गे बेहद समझदार हैं, तो उनको ये भी जरूर पता होता कि समाज के प्रतिष्ठित लोगों का लाखों लोग अनुसरण करते हैं। अगर ऐसे लोग किसी काम की आगे बढ़कर पहल करते हैं, तो उनके समर्थक और चाहनेवाले भी वो काम करने के लिए आगे आते हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि देश से कोरोना महामारी के मुद्दे पर भी विपक्ष के नेता राजनीति करना चाहते हैं। इसलिए टीकाकरण को लेकर ऐसे बचकाने बहाने ढूंढ रहे हैं।

इधर, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कोरोना वैक्‍सीन लगवाने के सवाल पर कहा, ‘कोरोना वायरस वैक्‍सीन को लेकर अब कोई भ्रम नहीं होना चाहिए। कुछ लोग जो सवाल कर रहे थे कि मोदी जी टीका कब लगवाएंगे, उन लोगों को मोदी जी ने आज जवाब दिया है। मैं आज विपक्ष के लोगों से एक अपील करूंगा, अगर कोरोना की लड़ाई में देश एक हो सकता है, तो क्या हम लोग एक नहीं हो सकते।’ साथ ही उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी ने साफ-साफ कहा था कि पहले कोरोना वॉरियर्स को टीका लगाया जाएगा और उसके बाद आम लोगों की बारी आएगी। मैं अपनी बारी आने का इंतजार कर रहा हूं। हम मंत्रियों ने निर्णय लिया है कि सरकारी खाते से नहीं पैसे देकर वैक्‍सीन लगवाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button