खूबसूरत AI मॉडल्स का कॉन्टेस्ट, भारत जारा शतावरी ने दिलों को जीता!

Miss World और Miss Universe जैसे ब्यूटी कान्टेस्ट हर साल होते, जिसमें दुनिया भर के देशों की मॉडल हिस्सा लेती है. महिलाओ के बीच खूबसूरती का ये कंपटिशन हर साल सुर्खिया बटोरता है, लेकिन इस बार का कंपटिशन कुछ हट कर है, दरअसल इस बार AI मॉडल्स का ब्यूटी कॉन्टेस्ट होने वाला है. यानी ऐसा कंपटिशन जहां AI से बनाई गई मॉडल्स ही हिस्सा लेंगी. खास बात ये है कि इसमें भारत की भी एक मॉडल जारा शतावरी भी हिस्सा ले रही हैं और वो टॉप 10 में पहुंच गई हैं. तो चलिए अब आपको बताते हैं कि आखिर ये ब्यूटी कॉन्टेस्ट किस तरह से होगा और कैसे AI मॉडल्स में मिस AI मॉडल चुना जाएगा. साथ ही इसमें जीतने वाली मॉडल के क्रिएटर को कितना इनाम दिया जाएगा.

AI मॉडल्स के इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट का Event एक AI प्लेटफॉर्म Fanvue की ओर से किया जा रहा है. इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में रियल मॉडल्स नहीं, बल्कि AI से बनाई गई मॉडल्स हिस्सा लेंगी. यह एक ऑनलाइन कॉन्टेस्ट है, जिसमें AI मॉडल्स की एंट्री ली गई है. इसमें मॉडल्स का चयन ऑनलाइन माध्यम से ही होगा और जो मॉडल इसमें पहला स्थान हासिल करती है, उन्हें 13 हजार डॉलर यानी करीब 10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा, जिसमें 5000 डॉलर नकद दिए जाएंगे. ये पैसे AI मॉडल को जनरेट करने वाले क्रिएटर को दिए जाएंगे.

ऑफोर्ब्स की रिपोर्ट के हिसाब से इसमें भारत की जारा शतावरी हिस्सा ले रही हैं, जो 1500 एंट्री में से टॉप 10 में पहुंच गई हैं. इसे डिप्रेशन वॉरियर के रुप में पहचान दी गई है, जो लोगों की हेल्थ का भी खास ध्यान रखती है. इसके साथ ही वो फूड, ट्रेवलर और फैशन लवर है, जो लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स पर काम करती है. इंस्टाग्राम पर जारा के कई फॉलोअर्स भी हैं और उनकी तस्वीरों को काफी पसंद किया जा रहा है.

जारा को इंडियन मोबाइल एड एजेंसी के को-फाउंडर राहुल चौधरी ने बनाया है. अब ये डिजिटल मॉडल एक वेबसाइट भी चलाती हैं, जहां वो हेल्थ, फैशन ट्रेंड्स के बारे में जानकारी देती हैं. अभी इंस्टाग्राम पर उनके करीब 8000 फॉलोअर्स हैं. उनके इंस्टाग्राम पर जारा की तस्वीरें शेयर की गई हैं, जो हेल्थ से जुड़ी जानकारी दे रही हैं.

वो काफी ग्लैमरस नजर आ रही हैं और उनके हर एक पोस्ट को काफी पसंद किया जा रहा है. मगर ये AI मॉडल दिखने में रियल इंसान की तरह लग रही हैं, जिससे उनके क्रिएटर भी काफी तारीफ हो रही है. तो आप बताइए कि आपको भारत की AI मॉडल कैसी लगी. अपना जवाब हमें कमेंट करके जरूर दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *