Top Newsउत्तराखंड

उत्तराखंड में भागने लगा कोरोना संक्रमण, 47 नए मरीजों की पुष्टि

अल्मोड़ा में एक, बागेश्वर में एक, चम्पावत में दो, हरिद्वार में पांच, नैनीताल में दस और देहरादून जिले में 19 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया।

उत्तराखण्ड। राज्य में मंगलवार को कोरोना के 47 नए मरीज मिले और तीन संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 96 हजार 227 पहुंच गई है। जबकि 92 हजार 185 मरीज ठीक हो गए हैं और अब महज 1043 मरीज ही अस्पतालों में रह गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी जिले में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला। जबकि अल्मोड़ा में एक, बागेश्वर में एक, चम्पावत में दो, हरिद्वार में पांच, नैनीताल में दस और देहरादून जिले में 19 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया।

हिमालयन अस्पताल में एक, वेलमेड अस्पताल में एक और महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती एक संक्रमित की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में अभी तक मरने वालों का आंकड़ा 1651 हो गया है।

राज्य के विभिन्न अस्पतालों से सात हजार के करीब सैंपल जांच के लिए भेजे गए। आठ हजार की रिपोर्ट आई और सात हजार की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। राज्य में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर 96 प्रतिशत के करीब हो गई है और संक्रमण दर साढ़े चार प्रतिशत से कम रह गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button