लाइफस्टाइलस्वास्थ

COVID-Dengue: इन सर्दियों में कोरोना या डेंगू का खतरा तो नहीं… जानिए

एकाएक तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, लोगों को किया जा रहा जागरूक

DESK: नवंबर का आधा महीना बीतने के बावजूद डेंगू का प्रकोप जानलेवा होता जा रहा है। बुधवार को सैफई मेडिकल कॉलेज में डेंगू का इलाज करा रहे ग्राम सिरसा निवासी 65 वर्षीय सरमन सिंह की मौत हो गई। जबकि गांव में करीब 24 लोग तेज बुखार से पीड़ित चल रहे हैं। सीएचसी राजपुर में उन्हें इलाज के नाम पर कुछ गोलियां देकर टरका दिया जा रहा है। मजबूरी में ग्रामीणों को प्राइवेट इलाज कराना पड़ रहा है।

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-http://www.aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de... लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर से

कोविड ने देश ही नहीं दुनिया में कहर बरपाया. लाखों की संख्या में लोग वायरस की चपेट में आकर दम तोड़ चुके हैं. हर्ड इम्यूनिटी और संक्रमित होने के कारण बॉडी में बनी एंटीबॉडीज और वैक्सीन के कारण विकसित हुआ प्रतिरोधी तंत्र काफी हद तक वायरस को बेअसर करने की कोशिश कर रहा है. लेकिन यह ध्यान रखना चाहिए कि कोविड वायरस अभी भी हवा में मौजूद है. लोगों ने कोविड प्रोटोकॉल को लेकर लापरवाही बरतनी शुरु कर दी है. विशेषज्ञों का कहना है कि कोविड कभी न खत्म होने वाली महामारी है. नए मामलों में कमी हो सकती है. लेकिन इस वायरस की चपेट में कोई भी, कभी भी, कहीं भी आ सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button