Top Newsअंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका में कोरोना वैक्सीन से बढ़ी टेंशन, वैक्सीन से 90% लोगों में एलर्जी के दर्ज हुए मामले

अभी तक 90% महिलाओं में एलर्जी के मामले सामने आए

विश्व भर में कोरोना वैक्सीन आने की खुशी देखी गई थी। ऐसा लग रहा था जैसे कोरोना महामारी से जल्द निपटा जा सकता है। अमेरिका में फाइजर और मॉडर्ना की वैक्सीन का अस्पतालों में  इस्तेमाल करना शुरू कर दिया गया था।

India COVID-19 Vaccine: Covid Vaccine Roll-Out By Next Week? What  Government Said

समय के साथ कोरोना मामलों में गिरावट तो आई मगर, वैक्सीन का नकारात्मक असर लोगों पर देखा गया। वर्तमान में कोरोना वैक्सीन से एलर्जी के मामले बढ़ते जा रहे है। अभी तक 90% महिलाओं में एलर्जी के मामले सामने आए है। इस खबर से देश में टेंशन की स्थिति बनी हुई है।

Boston Doctor Develops Severe Allergic Reaction After Getting Moderna  Vaccine - The New York Times

सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल ऐंड प्रिवेंशन (सीडीसी) देश मे इस समस्या की जांच कर रहा है। जिन लोगों को एलर्जिक रिएक्शंस हुआ है, उन्हें दूसरी बार वैक्सीन न दी जाए इसका ख्याल रखा जा रहा है। बताया जा रहा है की अगर जल्द इस समस्या से निकला नहीं गया तो यह एक खतरनाक बीमारी मे बदल सकती है।Covid-19: Chinese vaccine 'successful in mid-stage trials' - BBC News

सूत्रों के मुताबिक हर 10 लाख लोगों जिन्हें वैक्सीन दी जा रही है उनमें से 11% लोगों में  एलर्जिक रिएक्शन देखा गया है। बता दें, 14 दिसंबर से 23 दिसंबर के बीच 18.96 लाख वैक्सीन की डोज दी गई, जिनमें से एनाफिलेक्सिस के 21 केस के मामले सामने आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button