Top Newsराष्ट्रीय न्यूज

उत्तराखंड ग्लेशियर हदसाः बुलंदशहर में सुरक्षित स्थान पर पहुंचे गंगा किनारे बसे लोग, सीएम योगी ने जारी किया अलर्ट

राजघाट, रामघाट, नरौरा घाट, और छोटी काशी, अनूपशहर घाट पर भी हाई अलर्ट जारी कर दिया है। पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी पूरी मुस्तैदी के साथ लोगों से अपील कर रहे हैं कि सभी लोग सावधान रहें। किसी भी तरीके की कोई दिक्कत आती है तो तत्काल प्रभाव से प्रशासन उनकी मदद करेगा।

लखनऊ। उत्तराखंड के चमोली में बांध टूटने से पैदा हुई स्थिती से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के संबंधित विभागों और अफसरों को अलर्ट कर दिया है। सीएम ने कहा है कि पूरी नजर मुस्तैदी से रखी जाए। साथ ही SDRF को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंगा नदी किनारे बसे सभी जिलों के डीएम, एसपी को अलर्ट करते हुए पूरी तरह से सतर्क रहने के निर्देश दिए है। सीएम के आदेश के तहत बुलंदशहर जिले में गंगा नदी के किनारे बसे गांव और बाजारों में सभी को अलर्ट कर दिया गया है। राजघाट, रामघाट, नरौरा घाट, और छोटी काशी, अनूपशहर घाट पर भी हाई अलर्ट जारी कर दिया है। पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी पूरी मुस्तैदी के साथ लोगों से अपील कर रहे हैं कि सभी लोग सावधान रहें। किसी भी तरीके की कोई दिक्कत आती है तो तत्काल प्रभाव से प्रशासन उनकी मदद करेगा।

गौरतलब है कि आपदा को देखते हुए प्रशासन की ओर से आपातकालीन बाढ़ नियंत्रण कक्ष भी बनाया गया है। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के आदेशानुसार प्रशासन के अधिकारियों ने घाटों के किनारे गोताखोरों को भी लगा दिया है। किसी भी तरीके की कोई समस्या आती है तो तत्काल प्रभाव से प्रशासन को सूचित करने की अपील के साथ जिला प्रशासन लगातार ढोल बजाकर नुमादी कर रहा है। जो भी लोग गंगा घाट के किनारे जाफरी डाल कर अपना जीवन यापन कर रहे थे और दुकान चला रहे थे वह लोग भी सुरक्षित स्थानों पर अपनी दुकानों को लेकर जा रहे हैं। फिलहाल सभी ने गंगा घाट के किनारे से अपनी-अपनी दुकानों तक को हटा लिया है। जिला प्रशासन भी सभी लोगों से अपील कर रहा है कि किसी भी तरीके से वह सुरक्षित स्थानों पर पहुंच जाएं और किसी को भी कोई परेशानी ना हो इसको लेकर लगातार जिला प्रशासन हाई अलर्ट जारी किए हुए हैं।

घाट पुरोहित नरेंद्र उपाध्याय का कहना है कि लोग सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं और किसी भी तरीके की कोई समस्या फ़िलहाल नहीं है। प्रशासन भी उनकी पूरी मदद कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button