ऑनलाइन सोफा बेच रहीं थीं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की बेटी, हो गई 34 हजार की ठगी

दिल्ली।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता से एक शख्स ने 34,000 रुपये की ठगी की है। हर्षिता ने एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर सोफा बेचने के लिए सूचनाएं दी थी और व्यक्ति ने खुद को खरीदार बताकर उनके साथ ठगी की। पुलिस के मुताबिक, इस मामले में रविवार को पुलिस को सूचना मिलने के बाद भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत उत्तरी जिले के सिविल लाइंस थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई।

पुलिस के मुताबिक मुख्यमंत्री केजरीवाल की बेटी ने एक सोफा बेचने के लिए सूचनाएं ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर दी थी। व्यक्ति ने खरीदारी में रुचि दिखाते हुए उनसे संपर्क किया। अकाउंट सही होने के नाम पर उसने हर्षिता के खाते में छोटी रकम ट्रांसफर की। इसके बाद व्यक्ति ने उनको एक क्यूआर कोड भेजा और उनसे स्कैन करने को कहा ताकि तय रकम उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाए। लेकिन, ऐसा करने पर हर्षिता के खाते से 20 हजार रुपये कट गए।

इसके बाद जब हर्षिता ने व्यक्ति से इसकी शिकायत की तो उसने कहा कि गलती से ऐसा हुआ। फिर से ऐसी ही प्रक्रिया करने पर हर्षिता के खाते से 14 हजार रुपये कट गए। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘मिली शिकायत के आधार पर हमने आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है। जांच शुरू कर दी गई है और हम आरोपी का पता लगा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *