Top Newsजुर्मदिल्लीराज्यराष्ट्रीय न्यूज

दिल्ली HC ने बलात्कार के आरोपी को दी जमानत,महिला के हाथ पर था आरोपी के नाम का टैटू

महिला ने आरोप लगाया था कि आरोपी ने 2016 से 2019 तक उसके साथ बलात्कार किया और पिछले साल उसे घर पर बंदी बना लिया और जबरन अपना नाम उसके हाथों पर लिख दिया।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को एक महिला के साथ बलात्कार के आरोपी व्यक्ति को जमानत दे दी, जिसमें पाया गया कि आरोपी का नाम महीला के हाथ पर लिखा हुआ था। अदालत ने कहा कि अगर दूसरी तरफ से प्रतिरोध था तो इस तरह का टैटू नहीं बना होता।

महिला ने आरोप लगाया था कि आरोपी ने 2016 से 2019 तक उसके साथ बलात्कार किया और पिछले साल उसे घर पर बंदी बना लिया और जबरन अपना नाम उसके हाथों पर लिख दिया।

वकील ने कहा कि मेरी राय में, टैटू बनाना एक कला है और इसके लिए विशेष मशीन की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, अगर दूसरी तरफ से कुछ प्रतिरोध होता तो, इस तरह के टैटू को बनाना भी आसान नहीं है, जो शिकायतकर्ता के अग्रभाग पर है। न्यायमूर्ति रजनीश भटनागर ने कहा कि यह हर किसी का काम नहीं है और यह अभियोजन पक्ष ने कहा कि याचिकाकर्ता का टैटू व्यवसाय से कोई लेना-देना है।

अपनी ओर से, अभियुक्तों ने दावा किया कि वे एक सहमति से रिश्ते में थे और उसके प्रति उनका प्रेम इस तथ्य से स्पष्ट था कि उसने अपने नाम का टैटू अपने अग्रभाग पर बनवाया था। मामला तभी दर्ज किया गया जब वह संबंध बनाए रखने के लिए उसे समझाने में नाकाम रही, आरोपी के वकील ने दावा किया।

अदालत ने यह भी कहा कि पुलिस द्वारा दर्ज की गई स्थिति रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि महिला द्वारा आरोपितों के मोबाइल फोन में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं था।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button