घने कोहरे की चपेट में दिल्ली, दृश्यता कम होने के कारण कई फ्लाइट हुई रद्द

14 जनवरी से ही दिल्ली और पास के इलाकों में लगातार सुबह और रात के समय ठंड के साथ-साथ कोहरा देखने को मिल रहा है। कोहरे के कारण गाड़ियों के साथ पैदल चल रहे लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सुबह के समय दृश्यता बहुत खराब हो जाती है, जिसके केरण पैदल यात्रा करने वाले लोगों को भी परेशानी हो रही है। मौसम विभाग की माने तो आज से ठंड का प्रकोप और अधिक बढ़ सकता है। आने वाले कुछ दिनों तक यही स्थिति बने रहने की संभावना है। Delhi weather: Capital to see similar cold day, dense fog conditions tom.

बता दें दिल्ली के द्वारका और धौला कुआं में कोहरा बहुत ज्यादा है और दृश्यता काफी कम । आने-जाने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही है, क्योंकि कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है, जिसके कारण गाड़ियां रेंग कर चलने को मजबूर है। इतना ही नही दृश्यता इतनी कम हे की लाइट जला कर भी चलने पर कुछ दिखाई नहीं दे रहा है।

इस बीच रेल और फ्लाइट पर भी कोहरे का बेहद असर पड़ रहा है, जिसके कारण कई फ्लाइट रद्द कर दी गई है।दिल्ली हवाई अड्डे से कम से कम चार उड़ानों में देरी हो रही है,और कम से कम एक उड़ान रद्द है। 

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक सुबह 5:30 बजे 9.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया, और अगले 24 घंटों में इसकी दर 0.2 डिग्री तक गिरने की संभावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है की 18 जनवरी तक तापमान में 3 से 4 डिग्री की वृद्धि हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *