Breaking Newsराष्ट्रीय न्यूज

दिल्ली पुलिस ने किसानों को दी ट्रैक्टर परेड की अनुमति, जानिए, किस रूट से होकर गुजरेंगे अन्नदाता ?

करीब 100 किलोमीटर तक दिल्ली में ट्रैक्टर परेड कर सकेंगे किसान

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड निकालने की किसानों को अनुमति दे दी। अब किसान सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर से ट्रैक्टर परेड निकाल सकेंगे। तीनों जगहों से किसान करीब 100 किलोमीटर तक दिल्ली में ट्रैक्टर परेड कर सकेंगे।

विशेष आयुक्त इंटेलिजेंस दीपेंद्र पाठक ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली निकालने की मांग का सम्मान करते हुए दिल्ली के 3 जगह से- सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर से बैरिगेट्स को हटाकर दिल्ली के अंदर मेन रोड पर कुछ किलोमीटर तक अंदर आने पर सहमति हुई है। टिकरी बॉर्डर से प्रवेश करने पर 63-64 किलोमीटर के स्ट्रेच, सिंघु बॉर्डर से 62-63 किलोमीटर के स्ट्रेच और गाजीपुर बॉर्डर से 46 किलोमीटर के स्ट्रेच की अनुमति है। ट्रैक्टरों को इस तरह से लाया जाए कि मार्च शांतिपूर्ण और अनुशासित तरीके से हो।

“> वहीं, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि ट्रैक्टर रैली को लेकर पहले हम यहां से अक्षरधाम जाएंगे फिर अक्षरधाम से वापस आएंगे और फिर आनंद विहार होकर निकल जाएंगे। ये 46 किलोमीटर का रूट है। पुलिस हमारे साथ रहेगी।

“>

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button