दिल्ली

DMRC ने मांगा सुझाव, 12 अप्रैल से 9 मई 2021 तक आयोजित होगा ‘उपभोक्ता संतुष्टि सर्वेक्षण’

हिंदी और अंग्रेज़ी दोनों भाषाओं में उपलब्ध रहेगा यह सर्वेक्षण

नई दिल्ली।  मेट्रो संगठन ‘कॉमेट’ इस वर्ष 12 अप्रैल 2021 (सोमवार) से 9 मई 2021 (रविवार) तक ‘8वां उपभोक्ता संतुष्टि सर्वे’ आयोजित करने जा रही है। इस सर्वेक्षण का मुख्य उद्देश्य यात्रियों की मेट्रो परिचालन से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर उनकी राय से अवगत होना है ताकि उनके सुझावों से मेट्रो सेवा की गुणवत्ता को और सुधारा जा सके।

दुनिया भर के मेट्रो रेल संस्थानों के मानक संगठन ‘कॉमेट’(CoMET) और ‘नोवा’ (NOVA) की प्रबंधक एजेंसी ट्रांसपोर्ट स्ट्रेटेजी सेंटर (TSC), इंपीरियल कॉलेज, लंदन इस वर्ष 12 अप्रैल 2021 (सोमवार) से 9 मई 2021 (रविवार)  तक ‘8वां उपभोक्ता संतुष्टि सर्वे’ आयोजित करने जा रही है। इस सर्वेक्षण का मुख उद्देश्य यात्रियों की मेट्रो परिचालन से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर उनकी राय से अवगत होना है ताकि उनके सुझावों से मेट्रो सेवा की गुणवत्ता को और सुधारा जा सके।

जो मेट्रो यात्री इस सर्वे का हिस्सा बनना चाहते हैं, उन्हें दिल्ली मेट्रो की वेबसाइट www.delhimetrorail.com पर  सर्वे को लिंक के ज़रिए ऑनलाइन पूरा भरना होगा। यह सर्वेक्षण दोनों भाषाओं हिंदी व अंग्रेज़ी में उपलब्ध रहेगा।

इन महत्वपूर्ण पहलुओं पर सर्वे के लिए मांगी गई है राय  

समग्र संतुष्टि,  उपलब्धता, पहुंच, भरोसा, सूचना उपलब्धता, सेवा गुणवत्ता, ग्राहक सेवा, संरक्षा/सुरक्षा, उपयोग में आसानी, यात्रा पूर्व और यात्रा के दौरान सूचना उपलब्धता, सुविधा, भीड़भाड़, सुरक्षा, कोविड महामारी के दौरान अनुभव।

बता दें कि TSC  द्वारा यह सर्वे विश्वभर की चुनिंदा मेट्रो में एक साथ किया जाता है जिससे दुनियाभर के मेट्रो यात्रियों की राय मिल सके। इससे दुनियाभर के मेट्रो सिस्टम आने वाले समय में यात्रियों के सुझाव का आदान-प्रदान कर अपनी सेवा की गुणवत्ता में और सुधार कर सकेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button