राष्ट्रीय न्यूज

डॉ. हर्ष वर्धन ने बताया कैसे पूरा होगा आत्मनिर्भर भारत का सपना ?  

श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के छात्रों को संस्थान के 94वें स्थापना दिवस पर डॉ. हर्ष वर्धन ने किया संबोधित

नई दिल्ली।  केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने बुधवार को श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के छात्रों को संस्थान के 94वें स्थापना दिवस के मौके पर ऑनलाइन संबोधित किया। इस मौके पर डॉ. हर्षवर्धन ने कॉलेज की उपलब्धियों की जमकर सराहना की।

उन्होंने कहा कि मैं इस सस्थान के संकाय सदस्यों और तमाम हितधारकों को उनके अटूट दृढ़ संकल्प के लिए तहे दिल से बधाई देता हूं, जो छात्रों को जिम्मेदार और सजग नागरिक बनाकर राष्ट्र निर्माण की दिशा में अहम योगदान देते रहे हैं। तीन साल पहले, फरवरी 2017 में, मुझे एसआरसीसी ग्लोबल मिलेनियम समिट, दुबई के राष्ट्रीय लांच के लिए आप सभी के बीच उपस्थित होने का सम्मान मिला था। मैं इसे बहुत गर्व की बात मानता हूं कि आप सभी मुझ पर अपना प्यार और स्नेह बनाए रखते हैं।  उन्होंने एसआरसीसी को एशिया महाद्वीप में वाणिज्य के लिए सर्वश्रेष्ठ कॉलेजों में से एक होने और हर क्षेत्र के कॉर्पोरेट मामलों, कानून और राजनीति में उल्लेखनीय पूर्व छात्रों के निर्माण के लिए भी बधाई दी।

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि सरकार राष्ट्र के युवाओं पर अधिकतम जोर देती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा शुरू की गई नई शिक्षा नीति निश्चित रूप से आने वाली पीढ़ियों के लिए शिक्षा सेवाओं की गुणवत्ता में बदलाव लाएगी। उन्होंने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जहां के युवाओं में अपार संभावनाएं हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने एक मजबूत और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए एक स्पष्ट आह्वान किया है। एक आत्मनिर्भर भारत जो पहले से ही वैश्विक महाशक्तियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहा है।  उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत का सपना तभी पूरा हो सकता है जब हम अपने युवाओं को ‘इनोवेट, पेटेंट, प्रोड्यूस और प्रॉस्पर’ के लिए प्रोत्साहित करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button