Breaking Newsराष्ट्रीय न्यूज

उर्वरक घोटाला मामले में ED का ऐक्शन, राजद सांसद एडी सिंह को किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय के दिल्ली स्थित कार्यालय में अमरेंद्र धारी सिंह से की जा रही है पूछताछ

नई दिल्ली। उर्वरक घोटाला मामले में राजद सांसद एडी सिंह को ईडी ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। एडी सिंह बिहार से राजद कोटे पर राज्यसभा भेजे गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एडी सिंह की गिरफ्तारी के बाद उनकी मेडिकल जांच कराई गई है। प्रवर्तन निदेशालय के दिल्ली स्थित कार्यालय में अमरेंद्र धारी सिंह से पूछताछ चल रही है। ईडी के एक शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की है कि सिंह को उर्वरक घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। सिंह के चुनावी हलफनामे के अनुसार वह दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से स्नातक हैं और अविवाहित हैं। उनकी अचल संपत्ति 188.57 करोड़ रुपये और चल संपत्ति 49.6 करोड़ रुपये है।

बता दें कि अमरेंद्रधारी सिंह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के काफी करीबी हैं यही कारण है कि लालू ने राज्यसभा भेजने के लिए उनके नाम पर भरोसा जताया था। पटना से सटे बिक्रम इलाके के रहने वाले और भूमिहार समाज से आने वाले अमरेंद्रधारी को लालू काफी लंबे समय से जानते हैं। एडी सिंह कांग्रेस नेता अहमद पटेल के काफी करीबी थे। लालू ने जेल में रहने के दौरान और बिहार चुनाव से पहले भूमिहार समाज के आदमी यानी एडी सिंह को टिकट देकर सवर्ण राजनीति को साधने की कोशिश की थी। कहा जाता है कि एडी सिंह जमींदार परिवार से आते हैं और पटना जिले के अंइखन गांव में उनके पास एक हजार बीघा जमीन है। वो रियल एस्टेट में भी काम करते हैं और 13 देशों में फर्टिलाइजर और केमिकल का कारोबार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button