Top Newsदिल्लीराष्ट्रीय न्यूज

मिर्जापुर के मुन्ना के किरदार से प्रभावित था तौशीफ, जांच में बताई हत्या करने की वजह

चर्चित निकिता हत्याकांड में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सरताज बासवाना की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने बुधवार को आरोपित तौशीफ व रेहान को हत्या और साजिश रचने के आरोप में दोषी करार दिया है।

नई दिल्ली। एक सिरफिरे के कारण पढ़ाई करने वाली होनहार लड़की की बीच सड़क पर हत्या से पूरा फरीदाबाद सन्न रह गया था। इस मामले में जब जांच शुरू हुई तब इसमें एक से बढ़ कर एक खुलासे होने लगे थे। आरोपी लड़की से एकतरफा प्यार करता था। वहीं, वह वेबसीरिज मिर्जापुर से प्रेरित था। इसी दौरान यह पता चला था कि आरोपी ने यह कहा था या तो निकिता मेरी होगी या वह उसकी हत्या कर देगा।

चर्चित निकिता हत्याकांड में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सरताज बासवाना की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने बुधवार को आरोपित तौशीफ व रेहान को हत्या और साजिश रचने के आरोप में दोषी करार दिया है। अब कोर्ट में दोनों को सजा 26 मार्च को सुनाई जाएगी। इस मामले में तीसरे आरोपित अजरू को पर्याप्त साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया गया है। बुधवार, शाम 4.15 बजे फैसला सुनाया गया। इस मामले को लेकर पूरा दिन अदालत परिसर में गहमा-गहमी रही।

सुरक्षा को लेकर पुलिसबल तैनात

सुरक्षा को देखते हुए मौके पर काफी पुलिसबल तैनात किया गया था। निकिता पक्ष के अधिवक्ता ऐदल सिंह ने बताया कि इस मामले में कुल 57 गवाहों की गवाही हो चुकी है। बचाव पक्ष की ओर से वकील अनवर खान, अनीस खान, पीएल गोयल थे। 26 मार्च को इस मामले को पूरे पांच माह हो जाएंगे।

हत्या के 11 दिनों के बाद पुलिस ने दायर की चार्जशीट

हत्याकांड के 11 दिन बाद पुलिस ने अदालत में चार्जशीट दायर कर दी थी। तभी से मामले में लगातार सुनवाई हो रही है।

क्या है निकिता तोमर हत्याकांड?

बता दें बीकाम आनर्स की छात्रा निकिता की 26 अक्टूबर, 2020 को अग्रवाल काॅलेज से परीक्षा देकर बाहर निकली थी तभी आरोपी तौसीफ ने अपने दोस्त रेहान के साथ मिलकर पहले अगवा करने की कोशिश की। जब निकिता ने इसका विरोध किया तब कॉलेज के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की साजिश का आरोप सोहना निवासी तौशीफ, नूंह निवासी रेहान और अजरू पर है। तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इस घटना के बाद काफी हंगामा हुआ था। यह मामला फास्ट ट्रैक अदालत में चलाने की मांग उठी थी, जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया था।

मिर्जापुर के मुन्ना के किरदार से था प्रभावित तौशीफ

जांच के दौरान फरीदाबाद पुलिस क्राइम ब्रांच को आरोपित ने एक से बढ़ कर एक खुलासे किए। उसने बताया कि वह उससे एक तरफा प्रेम में था। वहीं निकिता उसे पसंद नहीं करती थी। पुलिस के अनुसार जब क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही थी तब पता चला था कि फेमस वेबसीरिज मिर्जापुर के किरदार मुन्ना से प्रभावित था। यह देखने के बाद ही उसने यह ठान लिया था कि निकिता या तो मेरी होगी या वह उसका मर्डर कर देगा। इसके बाद ही उसने पूरे वारदात की प्लानिंग कर उसे अंजाम दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button