Top Newsमहाराष्ट्र

किसान ने खरीदा 30 करोड़ का हेलिकॉप्टर, कहा- बिजनेस के लिए करनी पड़ती है यात्रा

जनार्दन ने  बताया कि उन्हें अपने डेयरी व्यवसाय के लिए अक्सर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात जाना पड़ता है। चूंकि कई स्थानों पर हवाई अड्डों की सुविधा नहीं है, इसलिए उनका काफी समय यात्रा में जाता था।

महाराष्ट्र।भिवंडी के एक किसान ने अपने लिए हेलिकॉप्टर खरीदा है। दरअसल पेशे से किसान जनार्दन भोईर ने डेयरी का काम शुरू किया है, इसी कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए उसने हेलिकॉप्टर खरीद लिया। इस हेलीकॉप्टर की कीमत 30 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

जनार्दन को अपने दूध के कारोबार को देशभर में फैलाने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में कई बार जाना होता है। ऐसे में आने-जाने की परेशानी से बचने के लिए उन्होंने ये हेलिकॉप्टर खरीद लिया।

जनार्दन ने  बताया कि उन्हें अपने डेयरी व्यवसाय के लिए अक्सर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात जाना पड़ता है। चूंकि कई स्थानों पर हवाई अड्डों की सुविधा नहीं है, इसलिए उनका काफी समय यात्रा में जाता था। उन्होंने एक दोस्त के सुझाव पर हेलीकॉप्टर खरीदने का फैसला किया।

हेलीकॉप्टर को जनार्दन के गांव में ट्रायल के लिए भेजा गया था। यहां जनार्दन ने ग्राम पंचायत सदस्यों को अपने हेलीकॉप्टर में सवारी भी कराई। उन्होंने 2.5 एकड़ जमीन पर एक सेफ्टी वाल के साथ एक हेलीपैड बनाने की व्यवस्था की है। हेलीकॉप्टर के लिए एक गैरेज, एक पायलट रूम और एक तकनीशियन रूम भी होगा।

जनार्दन ने कहा कि हेलीकॉप्टर की डिलीवरी 15 मार्च को उनके पास की जाएगी। बता दें कि जनार्दन के पास कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये की संपत्ति है। खेती और डेयरी के व्यवसाय के साथ-साथ जनार्दन का रियल एस्टेट का बिजनेसभी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button