Top Newsराष्ट्रीय न्यूज

दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड हुई उग्र, पुलिस के बैरिकेड्स तोड़ जमकर मचाया उत्पात

निहंग सिख ने की पुलिस पर तलवार से हमला करने की कोशिश

नई दिल्ली। दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड उग्र हो गई। पुलिस की शर्तों पर किसान संगठनों द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद भी मंगलवार को आंदोलनकारियों ने दिल्ली के अंदर खूब उत्पात मचाया।

आईटीओ पर बवाल के बीच करीब दो दर्जन ट्रैक्टरों पर सवार सैकड़ों किसान लाल किला परिसर में पहुंच गए, जहां उन्होंने हंगामा शुरू करने के साथ लाल किले पर संगठन का झंडा फहरा दिया। यह झंडा वहां फहराया गया है, जहां 15 अगस्त को प्रधानमंत्री तिरंगा फहराते हैं।

अक्षरधाम से पहले एनएच-24 पर किसानों ने पुलिस के बैरिकेड्स तोड़ दिए, जिसके बाद पुलिस को किसानों पर लाठीचार्ज करना पड़ा।

“> बता दें कि कई जगहों पर आंदोलनकारियों ने पुलिस को दिए अपने रूट की जानकारी से अलग जाकर ट्रैक्टर परेड करने की कोशिश की है। इस रैली के दौरान आंदोलनकारियों का एक जत्था दिल्ली के आईटीओ होते हुए लाल किले की ओर बढ़ गया। वहीं, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैट ने इस बवाल पर कहा कि ट्रैक्टर रैली शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है। उपद्रव को लेकर मुझे कोई जानकारी नहीं है।

“> वहीं, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक पीली पगड़ी धारी निहंग सिख पुलिसकर्मियों को तलवार लेकर दौड़ा रहा है। भारी पुलिस बल होने के बाद भी निहंग सिख ने पुलिस पर तलवार से हमला करने की कोशिश की। वीडियो में एक युवक लाठी से भी वार करता हुआ नजर आ रहा है। इसके अलावा दिल्ली के आईटीओ इलाके से सामने आए एक वीडियो में कई प्रदर्शनकारी DTC की बस में तोड़फोड़ करते दिकाई दो रहे हैं। हरे रंग की इस DTC बस में प्रदर्शनकारियों ने जमकर तोड़फोड़ की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button