Top Newsपश्चिम बंगालमहाराष्ट्रराष्ट्रीय न्यूज

किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए बड़ा कदम, देश की 100वीं किसान रेल को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

खेती से जुड़ी अर्थव्यवस्था में आएगा बड़ा बदलाव

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महाराष्ट्र के संगोला से पश्चिम बंगाल के शालीमार तक 100वीं किसान रेल को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल भी मौजूद रहे।
इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि किसान रेल सेवा देश के किसानों की आमदनी बढ़ाने की दिशा में बहुत बड़ा कदम है। प्रधानमंत्री ने कहा कि किसान रेल सेवा देश के किसानों की आमदनी बढ़ाने की दिशा में बहुत बड़ा कदम है। इससे खेती से जुड़ी अर्थव्यवस्था में बड़ा बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि इससे देश की कोल्ड सप्लाई चेन की ताकत भी बढ़ेगी।  इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि अगस्त में कृषि को पूरी तरह से समर्पित पहली रेल शुरू की गई थी। देश के हर क्षेत्र की खेती को, किसानों को किसान रेल से जोड़ा जा रहा है। कोरोना की चुनौती के बीच भी पिछले 4 महीनों में किसान रेल का आंकड़ा 100 पर पहुंच गया है।
वहीं, इस मौके पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कृषि क्षेत्र में जो कानूनी बंदिशें किसानों पर लगी हैं, उनसे किसान मुक्त हो सकें, इसके लिए PM मोदी जी के नेतृत्व में कई योजनाओं की शुरूआत की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button