Top Newsउत्तर प्रदेश

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा- BJP पर भरोसा नहीं, मैं नहीं लगवाऊंगा बीजेपी की कोरोना वैक्सीन

"जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी"

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि मुझे बीजेपी पर भरोसा नहीं है। इसलिए मैं बीजेपी की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा। बीजेपी पर तंज कसते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जो सरकार ताली और थाली बजवा रही थी, वो वैक्सीनेशन के लिए इतनी बड़ी चेन क्यों बनवा रही है। ताली और थाली से ही कोरोना को भगवा दें ना। उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी। हम बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवा सकते हैं।

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि पहले चरण में देशभर में 3 करोड़ लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाई जाएगी। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हषर्वर्धन ने शनिवार को कहा कि पहले चरण के दौरान पूरे देश में एक करोड़ स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे पर डटे दो करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन का वैक्सीन निशुल्क लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आगामी जुलाई तक शेष 27 करोड़ लाभार्थियों को कैसे वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके बारे में अभी अंतिम निर्णय करना बाकी है।

बताते चलें कि कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण अभियान से जुड़ी समस्याओं की पहचान कर उन्हें दूर करने की कोशिश के तहत आज (2 जनवरी) देश भर के 116 जिलों में 259 जगहों पर ड्राई रन शुरू हो गया। केंद्र सरकार ने देश के चार राज्यों में किए गए कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन यानी पूर्वाभ्यास की सफलता के बाद आज देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ड्राई रन किए जाने की घोषणा की थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button