बढ़ती जा रही हैं पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की मुश्किलें, लखनऊ, सुल्तानपुर और अमेठी के ठिकानों पर ED ने मारा छापा

लखनऊ। अखिलेश यादव के शासनकाल में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रजापति की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। गायत्री प्रसाद प्रजापति और उनके निजी चालक के ठिकानों पर बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीमों ने छापेमारी की। टीमों ने लखनऊ, सुल्तानपुर और अमेठी के ठिकानों पर छापेमारी की। लखनऊ के विभूतिखंड में ओमेक्स में गायत्री के बेटे अनिल प्रजापति के आफिस में भी ईडी ने छापा मारा है। यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति मामले में की गई है।

अमेठी में ईडी की यह कार्रवाई बुधवार सुबह शुरू हुई। इलाहाबाद से आई ईडी की दो टीमों ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर गायत्री और छोटू के घरों पर साथ छापा मारा। एक टीम में करीब आधा दर्जन ईडी के अधिकारी व कर्मचारी तथा स्थानीय पुलिस के जवान शामिल थे। इनके घरों को घेर लिया गया था किसी को अंदर से बाहर जाने या बाहर से अंदर आने की अनुमति नहीं थी।

बता दें कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में गायत्री का बड़ा बेटा अनिल भी जेल में बंद है। बताया जाता है कि चालक रामराज उर्फ छोटू के पास भी 200 करोड़ की प्रापर्टी है। घर के अंदर ईडी की टीम सभी दस्तावेजों की गहनता से जांच की। छापेमारी के दौरान छोटू भी घर के अंदर मौजूद थे। ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर राजकेश्वर सिंह ने बताया कि गायत्री प्रजापति के लखनऊ, कानपुर और अमेठी समेत कुल सात ठिकानों पर ईडी की जांच चल रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *