Breaking Newsराष्ट्रीय न्यूज

गूगल ने दी चेतावनी, अब यूट्यूबर्स की कमाई पर लगेगा टैक्स, यहां पढ़िए पूरी खबर

इस साल 31 मई के बाद हर यूट्यूबर्स की कमाई पर लगेगा टैक्स

नई दिल्ली। गूगल ने भारतीय यूट्यूबर्स को मेल भेजकर चेतावनी दी है। इस चेतावनी में गूगल ने साफ किया है कि इस साल 31 मई के बाद वो हर यूट्यूबर्स की कमाई पर टैक्स लगाएगा।

खबरों ते मुताबिक अगर आप अपने यूट्यूब चैनल से महीने के 1 लाख रुपए कमाते हैं और ऊपर दिए तारीख से पहले अपने टैक्स डॉक्यूमेंट जमा नहीं करते हैं तो यूट्यूब आपके महीने की कुल कमाई से 24,000 रुपए की कटौती करेगा। इसके लिए यूट्यूब ने सभी यूट्यूबर्स को ऑफिशियल मेल भेजा है।

जानिए ये है नया टैक्स नियम

अगर आप इसपर ध्यान नहीं देते हैं और अपना टैक्स इंफो जमा नहीं करते हैं तो आपको अपने महीने की कुल कमाई में से 24 प्रतिशत हिस्सा देना होगा। वहीं अगर आप टैक्स की जानकारी देते हैं और ट्रीटी बेनिफिट के लिए एलिजिबल होते हैं तो आपको उन अमेरिकी व्यूअर्स के लिए 15 प्रतिशत टैक्स देना होगा जिनकी मदद से आपने पैसे कमाएं हैं। वहीं, अगर आप टैक्स भरते हैं और टैक्स ट्रीटी के लिए एलिजिबल नहीं हैं तो आपको 30 प्रतिशत टैक्स देना होगा। ये टैक्स अमेरिका व्यूअर्स से होने वाले कमाई पर देना होगा।

भारतीय कंटेंट क्रिएटर्स को कितना देना होगा टैक्स?

गूगल ने एक उदाहरण के तौर पर बताया कि, भारत में अगर एक कंटेंट क्रिएटर 1000 डॉलर महीने का कमाता है और उसमें से 100 डॉलर उसने अमेरिकी व्यूअर्स की मदद से कमाएं हैं तो उसे अपने महीने की कुल कमाई यानी की 1000 डॉलर का 24 प्रतिशत हिस्सा देना होगा जो 240 डॉलर है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button