उत्तर प्रदेश

गोरखपुर : मतगणना में शामिल होने के लिए कोविड टेस्ट कराकर एंट्री पास ले रहे  हैं प्रत्याशी

जिनके पास कोविड टेस्ट रिपोर्ट नहीं होगी वह लोग मतगणना में नहीं हो सकेंगे शामिल

गोरखपुर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर भयावह रूप ले लिया है। आए दिन इस महामारी के चपेट में आने से लोग अपनी जान गवा रहे हैं तो वहीं इस कोरोना महामारी के बीच गोरखपुर जिले 2 मई को मतगणना होनी है।

ऐसे में लोगो को इस महामारी से सुरक्षित रखने के लिए जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि 2 मई को होने वाली मतगणना में वही लोग शामिल होंगे जिनके पास कोविड टेस्ट रिपोर्ट होगी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि जो भी प्रत्याशी और एजेंट मतगणना में शामिल होंगे उन्हें कोविड टेस्ट कराकर 72 घंटे के अंदर की रिपोर्ट पास में रखकर मतगणना स्थल पर पहुंचना होगा। टेस्ट रिपोर्ट दिखाने के बाद ही उन्हें मतगणना स्थल में प्रवेश मिलेगा। जिनके पास कोविड टेस्ट रिपोर्ट नहीं होगी वह लोग मतगणना में शामिल नहीं हो सकेंगे।

जिलाधिकारी के दिए गए निर्देश का पालन करते हुए गोरखपुर के विकास खंड चारगावां ब्लॉक पर सुबह से ही सैकड़ों प्रत्याशी और एजेंटों का ताता लगा रहा। एक तरफ जहां लोगों ने अपना कोविड टेस्ट कराया वहीं, दूसरी तरफ जाकर कोविड टेस्ट रिपोर्ट दिखाकर मतगणना मैं शामिल होने के लिए लोगों ने एंट्री पास भी बनवाया।

मामले में प्रधान प्रत्याशी ने बताया कि जिलाधिकारी का निर्देश है कि 72 घंटे के अंदर की कॉपी रिपोर्ट चाहिए और उसी के टेस्ट के लिए हम लोग चरगवां ब्लॉक पर आए हैं। हमने अपना टेस्ट कराया अब इसके बाद यह रिपोर्ट दिखाकर एंट्री पास लेंगे ताकि मतगणना में हमें शामिल होने दिया जाए।

डीपीआरओ हिमांशु शेखर ठाकुर ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देश हैं कि जो भी प्रत्याशी और एजेंट जिनको मतगणना में शामिल होना है उन्हें अपना कोविड का टेस्ट कराना होगा और 72 घंटे के अंदर की रिपोर्ट लेकर उन्हें मतगणना में शामिल होने दिया जाएगा। जिनके पास 72 घंटे के अंदर की रिपोर्ट नहीं होगी और जिनकी जांच नहीं होगी उन्हें मतगणना स्थल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

रिपोर्ट- सचिन यादव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button