उत्तर प्रदेश

गोरखपुर : हाईटेक ड्रोन कैमरे से लॉकडाउन पर निगरानी

एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सीमित संसाधन में ड्रोन कैमरे की मदद से लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर लगाम लगाने की कवायद शुरू की गई है।

गोरखपुर। जिले में लाकडाउन का पालन कराने के लिए एसपी सिटी ने ड्रोन कैमरे का सहारा लिया है। 2 किलोमीटर की रेंज इस ड्रोन की जद में आता है इन एरिया में अब इस ड्रोन कैमरे की मदद से लॉकडाउन का पालन न करने वालों पर सख्ती बरती जाएगी।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए शासन के निर्देश के बाद शनिवार और रविवार लॉकडाउन लगाया गया है, लेकिन बावजूद इसके लोग अभी भी मानने को तैयार नहीं है और लाकडाउन में किसी न किसी बहाने से घर से बाहर निकल रहे हैं।  अब ऐसे में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर ड्यूटी में जाने वाले पुलिस कर्मियों की वजह से पुलिस फोर्स की भी कमी है  और लॉकडाउन का पालन भी कराना है।  ऐसे में एसपी सिटी ने हाईटेक ड्रोन कैमरे की मदद लेकर लॉकडाउन का पालन कराने की कवायद शुरू की है।  चेतना तिराहे से यह ड्रोन कैमरा देखते ही देखते आसमान में उड़ गया, और कई किलोमीटर के जरिए अपनी तीसरी निगाह लॉकडाउन पर बनाए रखे है। जो भी इस लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहा है उसको कैमरे में कैद कर ले रहा है, जिसके आधार पर पुलिस ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने की कवायद भी शुरू कर दी है।

एसपी सिटी सोनम कुमार ने बताया कि लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सीमित संसाधन में ड्रोन कैमरे की मदद से लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर लगाम लगाने की कवायद शुरू की गई है।  निश्चित रूप से एक जगह बैठे-बैठे अब उन लोगों पर कार्रवाई भी हो सकती है और लॉकडाउन का पालन भी बखूबी कराया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button