उत्तर प्रदेश

गोरखपुर : शराब पिलाने के बाद की थी युवक की हत्या, हत्यारोपी को पुलिस ने दबोचा

डोमर घाट से पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

गोरखपुर। खजनी क्षेत्र में होली के दिन जमीन बंटवारे को लेकर परिवार के एक व्यक्ति ने दूसरे को दारू पिलाने के बाद सिर पर डंडे से वार कर हत्या कर दी थी। पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच में जुटी हुई थी। पुलिस ने बृहस्पतिवार को हत्यारोपी को डोमर घाट से गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया।

गोरखपुर जिले के ग्राम भीटी खोरिया में 30 मार्च को गांव के ही एक युवक उमेश पाण्डेय के मृत अवस्था में पाये जाने की सूचना खजनी थाना पुलिस को मिली थी। मामले में खजनी थाना पुलिस ने हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई थी। जांच के दौरान ग्राम भीटी खोरिया के ही एक अन्य युवक विपिन पाण्डेय नाम सामने आया।

मामले की गहनता से जांच करने पर पता चला कि मृतक उमेश पाण्डेय व विपिन पाण्डेय के परिवार के बीच बहुत पहले जमीन बंटवारे को लेकर विवाद था। लेकिन वर्तमान में दोनो परिवार के लोगों का एक दूसरे के यहां उठना–बैठना हो गया था। पुलिस का कहना है कि ग्रामीणों के अनुसार होली के दिन मृतक उमेश पाण्डेय व अभियुक्त विपिन पाण्डेय दोनों साथ में होली खेलने के बाद शराब पिये और शाम को एक दुकान से गुटका लेकर शराब की बोतल के साथ खेतों की तरफ चले गे. जहां अंधेरा होने पर पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर दोनों को शराब पीते लोगों ने देखा था। अगले दिन पेड़ से 15-20 कदम की दूरी पर गेंहू के खेत में उमेश पाण्डेय की लाश मिली थी। विवेचना से गांव के ही विपिन पाण्डेय द्वारा उमेश पाण्डेय की हत्या करने की पुष्टि हुई ।

आरोपी विपिन पाण्डेय की गिरफ्तारी कर उससे पूछताछ की गई तो तो उसने होली के दिन का पूरा घटना क्रम बताते हुए अंत में रात्रि के समय गेंहू के खेत में शराब पीने के बाद नशे में कहासुनी होने पर खेत में पड़े लकड़ी के एक डंडे से उमेश पाण्डेय के सिर पर वार करना और उमेश पाण्डेय के बेहोश हो जाने पर वहां से भाग जाना स्वीकार किया। अगले दिन उमेश की लाश की जानकारी गांव वालों को हो जाने के बाद घर से गायब हो जाना की भी बात कबूल की।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button