उत्तराखंड

हल्द्वानी : बाल सुधार गृह से 7 बच्चे फरार

पुलिस बच्चों की तलाश में जुटी

हल्द्वानी के बाल सुधार गृह से आज सुबह 7 बच्चे फरार हो गए।  बच्चों के फरार होने की खबर से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी मामले की जांच में जुट गए है।

बताया जा रहा है कि सभी बच्चे अलग-अलग अपराधों में बंद थे, जिनमें से 2 बच्चे बरामद हो गए हैं, ये सभी एक ही कमरे में रहते थे और सुबह 4 बजे रजाई के कवर की रस्सी बना कर ग्रिल और जाली तोड़कर सीढ़ी के सहारे कूदकर बाल सुधार गृह से भाग गए। जिला प्रोबेशन अधिकारी रमा जैन ने बताया कि 2 बच्चे बरामद हो चुके है बाकी बच्चों की तलाश की जा रही है। ड्यूटी में तैनात चौकीदारों से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है।

उन्होंने कहा कि आगे से इस तरह की घटना दोबारा ना हो इसके लिए अलार्म सहित कई व्यवस्थाएं की जा रही हैं।  बच्चों को ढूंढने के लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर चेकिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि किशोर संप्रेषण गृह में इस समय 13 बच्चे रखे गए थे। संगीन आपराधिक वारदातों में निरुद्ध छह बच्चों को प्रथम तल में रखा गया था। जबकि चोरी के मामलों में निरुद्ध सात बच्चों को द्वितीय तल में रखा गया था। ऊपरी हिस्से के बैरक के रहने वाले बच्चे फरार हैं।

रिपोर्ट – भूपेंदर सिंह पन्नू

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button