Top Newsजुर्मदिल्लीराज्यराष्ट्रीय न्यूज

पार्टी में हत्या के बाद मची भगदड़,परिवार ने सांप्रदायिक कोण पर लगाया आरोप

मंगोलपुरी पुलिस द्वारा हत्या का मामला दर्ज किया गया है और रिंकू शर्मा की हत्या के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है

दिल्ली: मंगोलपुरी इलाके में अपने पड़ोसियों द्वारा कथित तौर पर एक दोस्त से बहस करने और जन्मदिन की पार्टी में हाथापाई करने के कारण 25 वर्षीय व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। भाजपा युवा मोर्चा और विश्व हिंदू परिषद (VHP) की कार्यकर्ता रिंकू शर्मा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

मंगोलपुरी पुलिस द्वारा हत्या का मामला दर्ज किया गया है और रिंकू शर्मा की हत्या के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। चार लोगों – नसरुद्दीन, इस्लाम, जाहिद और मेहताब को पहले गिरफ्तार किया गया था, एस धामा, अतिरिक्त डीसीपी, बाहरी जिला, दिल्ली पुलिस ने कहा। गिरफ्तार किए गए पांचवें व्यक्ति की पहचान तसुद्दीन के रूप में हुई है।

दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त (जेसीपी) ओपी मिश्रा ने कहा, “हमने घटना के सिलसिले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है और पुलिस अभी भी मामले की जांच कर रही है।”ओपी मिश्रा ने आगे लोगों से अपील की कि वे अफवाहों से बचें, क्योंकि यह एक संवेदनशील मुद्दा है। “मैं आप सभी से अपील करता हूं कि इस मुद्दे पर अफवाहों को हवा न दें। यह मुद्दा बहुत संवेदनशील है। इस बीच, मृतक भाजपा कार्यकर्ता के परिवार ने एक पत्र में दिल्ली पुलिस से सुरक्षा की मांग की।

मृतक के परिवार ने दावा किया कि रिंकू का कुछ दिनों पहले एक धार्मिक टिप्पणी को लेकर पड़ोस में रहने वाले एक नसरुद्दीन से विवाद हुआ था। बुधवार की रात, नसरुद्दीन और तीन अन्य लोगों ने घर के अंदर अपना रास्ता रोक लिया और रिंकू को पीठ में छुरा घोंप दिया।

पुलिस ने कहा कि यह तर्क एक खाद्य व्यापार प्रतिद्वंद्विता पर था, विश्व हिंदू परिषद (VHP), जो राम मंदिर दान अभियान चला रही है, ने दावा किया कि शर्मा को मंदिर के लिए धन इकट्ठा करने के लिए मार दिया गया था।”अब तक, जांच के दौरान, यह सामने आया है कि झगड़ा जन्मदिन की पार्टी के दौरान शुरू हुआ था जब एक रेस्तरां को बंद कर दिया गया था। सभी व्यक्ति एक-दूसरे के लिए जाने जाते हैं और एक ही इलाके में रहते हैं। इस घटना के लिए किसी भी अन्य मकसद को माना जाता है।

हालांकि, रिंकू के भाई मनु शर्मा ने कहा कि मेरे भाई एक जन्मदिन की पार्टी में गए थे। उनकी वापसी पर उनका पीछा किया गया, घर के बाहर घसीटा गया और चाकू मार दिया गया। हमारे पास खाने की कोई दुकान नहीं है। राम मंदिर पर दान अभियान के लिए जाने के बाद भी वे हमसे लड़ते रहे। पिछले साल 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखी थी।

रिंकू की मां ने कहा, “मैं उसे नहीं बचा सकती थी। वह परिवार का एकमात्र कमाने वाला सदस्य था।” घटना के बाद मंगोलपुरी पुलिस स्टेशन पर भारी भीड़ जमा हो गई थी और किसी भी भड़कने से बचने के लिए पुलिस को अलर्ट पर रखा गया था। विहिप ने एक बयान में दावा किया कि रिंकू को मार दिया गया क्योंकि वह राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा कर रहा था। वीएचपी के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा, “प्रशासन  दोषियों को कड़ी सजा सुनिश्चित करे।”

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button