उत्तराखंड

हरिद्वार कुंभः जंगली हाथी घुसने से रात में मचा कोहराम, वीडियो वायरल

जिस टापू पर यह हाथी आया वंहा पर कुम्भ से संबंधित कई टेंट्स कलोनी बनाई गई है। इसके साथ ही कुम्भ कवरेज हेतु मीडिया सेंटर भी यंहा बनाया गया है।

नई दिल्ली। हरिद्वार में लगे कुंभ में उस वक्त हडकंप मच गया जब एक हाथी कुंभ क्षेत्र में आ गया। गंगा नदी से सटे लॉलजीवाला टापू के पास कुंभ के लिए अस्थाई कैंप बनाया गया है। देर रात यहां होमगार्ड टेंट कालोनी के पास गजराज चहलकदमी करने लगा। कालोनी के पास हाथी की सूचना पर मौजूद जवानों और अन्य लोगों में अफरातफरी मच गई। हाथी के  की सूचना मिलने पर वन महकमा और पुलिस बल मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद हाथी को वापस जंगल की तरफ भेजने में कामयाबी मिल सकी।

गौरतलब है कि जिस टापू पर यह हाथी आया वंहा पर कुम्भ से संबंधित कई टेंट्स कलोनी बनाई गई है। इसके साथ ही कुम्भ कवरेज हेतु मीडिया सेंटर भी यंहा बनाया गया है। वहीं गंगा तटीय क्षेत्र व राजाजी का घना जंगल होने के चलते यंहा पर अक्सर ही वन्यजीव दस्तक देते रहते हैं। इसको लेकर वक्त रहते ही कारगर योजना बनाई जानी चाहिए क्योंकी कुम्भ के दौरान भीड़ का सबसे ज्यादा दबाव इसी क्षेत्र में होगा और उस वक्त कोई हाथी आया तो कोई बड़ी घटना घट सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button