Breaking Newsहरियाणा

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, जानिए प्रदेश में किस दिन से खुलेंगे कक्षा तीन से पांचवीं तक के स्कूल ?

अगर स्‍टूडेंट ऑनलाइन क्‍लास चाहेंगे तो यह क्‍लास भी उनके लिए जारी रखी जाएंगी

हरियाणा सरकार ने 24 फरवरी से कक्षा 3 से 5 तक के छात्रों के लिए फिर कक्षाएं शुरु करने का फैसला किया है।इन स्टूडेंट्स की कक्षाएं प्रतिदिन सुबह 10 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक आयोजित की जाएंगी। इसके पहले आठवीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स के लिए 27 जुलाई से स्कूल खुल चुके हैं। अगर स्‍टूडेंट ऑनलाइन क्‍लास चाहेंगे तो यह क्‍लास भी उनके लिए जारी रखी जाएंगी।

बता दें कि हरियाणा शिक्षा विभाग ने कक्षा तीसरी से पांचवीं तक के बच्चों के लिए 24 फरवरी से स्कूल खोलने की घोषणा की है। हरियाणा में कोरोना महामारी के बाद स्कूल-कॉलेज बंद थे, जिनको सरकार एक-एक करके खोल रही है।

“> बताते चलें कि हरियाणा सरकार ने पहले ही एक आदेश में कहा था कि एक फरवरी से स्कूल में आने वाले स्टूडेंट्स को अभिभावकों की लिखित मंजूरी के साथ ही बच्चों को स्वास्थ्य जांच रिपोर्ट भी जमा करानी होगी। हालांकि स्कूल खुलने के बावजूद आनलाइन कक्षाओं का विकल्प खुला रहेगा। जो तीसरी से पांचवी तक के बच्चों के लिए आज भी खुला रहेगा। स्कूल शिक्षा निदेशक ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों, मौलिक शिक्षा अधिकारियों, खंड शिक्षा अधिकारियों और जिला परियोजना समन्वयक को इस संबंध में लिखित आदेश जारी किया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button