हाथरस के युवाओं ने फर्जी आधार कार्ड बनवा कर खोले बैंक खाते; HDFC,ICICIसहित शीर्ष बैंकों से किया धोखा

आगरा: एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, एक 19 वर्षीय युवक को जाली दस्तावेजों का उपयोग करके फर्जी खाते खोलकर विभिन्न बैंकों को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने उच्च अंत उपभोक्ता और इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं को खरीदने के लिए वित्त कंपनियों को भी धोखा दिया।

आरोपी की पहचान योगेश कुमार, बीएससी प्रथम वर्ष के छात्र और हाथरस के निवासी के रूप में हुई है। आरोपी ने एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई, आईडीबीआई और इंडसइंड बैंक सहित विभिन्न बैंकों में कम से कम, 10 फर्जी खाते खोले थे और एचडीएफसी बैंक और बजाज फाइनेंस में ऋण के लिए आवेदन किया था।

आगरा में साइबर अपराध अधिकारी विजय तोमर ने कहा, “दो मोबाइल फोन, तीन एलईडी टीवी, एक जिम मशीन, एक सोनी होम थियेटर, तीन फर्जी आधार कार्ड और एक एप्पल लैपटॉप उसके कब्जे से बरामद किया गया है।

तोमर ने कहा कि आरोपी एक अच्छे परिवार से ताल्लुक रखता है,लेकिन वह जल्दी पैसा कमाने के लिए ऐसा कर रहा था। आगरा, अलीगढ़, गौतमबुद्ध नगर, मथुरा और दिल्ली में फर्जी दस्तावेज तैयार करके लोन लेने के लिए बजाज फाइनेंस कंपनी के मैनेजर ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करने के बाद मामला सामने आया।वित्त कंपनी ने धोखाधड़ी को देखा जब उसे समय पर खरीदे गए उत्पादों के लिए ईएमआई नहीं मिली।

फर्जी बैंक खाता खोलने और ओटीपी प्राप्त करने के लिए सिम कार्ड खरीदने के लिए उस पर अपनी तस्वीर लगाने के बाद युवक के तौर-तरीके फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल करना था। उन्होंने आधार कार्ड की हार्ड कॉपी निकालने के लिए एक पीवीसी कार्ड प्रिंटर का उपयोग किया, जो कि खाता खोलने के समय उत्पन्न किया जाना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *