Top Newsउत्तराखंड

उत्तराखंड में भारी तबाही,अमेरिका समेत कई वैश्विक नेताओं ने जताई संवेदना

त्तराखंड में ग्लेशियर के टूटने से भारी तबाही हुई है। इस हादसे में अब तक 8 लोगों के शव बरामद हुए हैं। करीब 150 से ज्यादा लोग अब भी लापता हैं। फिलहाल राहत एवं बचाव का काम जारी है। इसमें एनडीआरएफ और सेना की टीमें जुटी हैं।

नई दिल्ली।उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को ग्लेशियर टूटने से तबाही मच गई। इस हादसे में अब तक 8 शव बरामद हुए हैं। 150 से ज्यादा लोग लापता हैं। एनडीआर और सेना की टीम राहत और का काम में जुटी हुई है। उत्तराखंड में  आई इस प्राकृतिक आपदा के पीड़ितों के प्रति दुनियाभर के नेताओं ने गहरी संवेदना व्यक्त की है।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने ट्वीट कर कहा कि उनका देश पीड़ितों के प्रति गहरी संवेदना जताते हुए भारत के साथ पूरी एकजुटता व्यक्त करता है। वहीं, अमेरिकी विदेश विभाग ने भी ट्वीट कर पीडि़तों के प्रति संवेदना जताई है।

उसने ट्वीट में कहा, ‘भारत में ग्लेशियर टूटने और भूस्खलन से प्रभावित होने वालों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं। हम दुख की इस घड़ी में मृतकों के स्वजनों और मित्रों के साथ हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।’

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, ऑस्ट्रेलिया के पीएम समेत कई अन्य लोग शामिल हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपना संवेदना व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा- मेरी संवेदना भारत के लोगों और उत्तराखंड के बचावकर्मियों के साथ है क्योंकि वे ग्लेशियर गिरने से आई विनाशकारी बाढ़ का मुकाबला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन, भारत के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है और किसी भी समर्थन की पेशकश करने के लिए तैयार है।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने उत्तराखंड में बाढ़ पर अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- ऑस्ट्रेलिया इस मुश्किल समय में अपने सबसे करीबी दोस्तों में से एक(भारत) के साथ खड़ा है। इस ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड हादसे पर ट्वीट को भी रखा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button