Top Newsअसमराष्ट्रीय न्यूज

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, केवल भाजपा ही कर सकती है असम की सबसे बड़ी समस्या का समाधान

"भाजपा को पांच साल और दीजिए हम असम को बाढ़ मुक्त भी बना देंगे"

असम। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज ऐतिहासिक बोडोलैंड टेरीटोरियल रीजन समझौते की पहली वर्षगांठ के मौके पर कोकराझार पहुंचकर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया।

इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में बीटीआर क्षेत्र के समझौते को आज एक साल पूरा हुआ है और शांति के एक नए युग की शुरूआत हुई है। बोडो शांति समझौते के साथ प्रधानमंत्री जी ने संदेश दिया कि उत्तर पूर्व में जहां-जहां अशांति है, वहां बातचीत कीजिए और शांति का मार्ग प्रशस्त कीजिए।

गृह मंत्री ने कहा कि बोडो भाषा को सम्मान देने का हमने वादा किया था। असम सरकार ने राज्य की सह-राजभाषा का दर्जा बोडो भाषा को देकर वर्षों पुरानी मांग पूरी कर दी है। बोडो माध्यम के स्कूल खोलने के लिए अलग निदेशालय स्थापित कर दिया गया है। बोडो जनजाति के हर अधिकार को, संस्कृति को, बोडो भाषा को हम सुरक्षित भी रखेंगे, इसका संवर्धन भी करेंगे और इसे आगे भी बढ़ाएंगे।

भ्रष्टाचार मुक्त, घुसपैठिये मुक्त, आतंकवाद से मुक्त और प्रदूषण से मुक्त असम अगर बनाना है तो मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ही बना सकती है। आने वाले चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ असम में एनडीए की सरकार बनाइए और बोडो लैंड के विकास को सुनिश्चित करिए। असम की सबसे बड़ी समस्या बाढ़ का समाधान केवल भाजपा कर सकती है। हमने असम को गोलियों और विरोध से मुक्त कराया है। भाजपा को पांच साल और दीजिए हम असम को बाढ़ मुक्त भी बना देंगे।

कांग्रेस पार्टी वर्षों तक असम को रक्त रंजित करती रही। अलग-अलग आंदोलन कराती रही। पिछले 5 साल में असम में जो विकास हुआ है, वो पिछले 70 साल में नहीं हुआ।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button