Uncategorized

गृह मंत्रालय का ऐलान, दिल्ली से सटी सीमाओं पर 31 जनवरी तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा

सुरक्षा कारणों के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने उठाया यह कदम

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सिंघु, गाज़ीपुर, टिकरी बॉर्डर और उनके आसपास के इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को कल तक के लिए बंद कर दिया है।

गृह मंत्रालय ने इंटरनेट बंद किए जाने के पीछे वजह भी बताई है। मंत्रालय ने कहा है कि सुरक्षा कारणों से ऐसा किया गया है। ये पहला मौका नहीं है जब इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं। इससे पहले गणतंत्र दिवस के दिन 26 जनवरी को भी दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी। ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बीच ये कदम उठाया गया था। फिलहाल इंटरनेट सेवा बंद होने से प्रदर्शन स्थल के आसपास रह रहे लोगों को भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि कृषि कानूनों को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन का आज 66वां दिन है। दिल्ली से सटी सीमाओं पर किसान अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं। वहीं, आज किसान सदभावना दिवस मना रहे हैं, जिसमें किसान दिनभर उपवास रखेंगे। किसानों के इस आंदोलन के चलते टिकरी, गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है।

वहीं, किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि हम जहां बैठे हैं वहां पर सरकार ने इंटरनेट बंद कर दिया है।  हरियाणा में भी इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। कई बार पानी, बिजली बंद कर देते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button