Top Newsअंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका में भीषण सड़क हादसा,आपस में भिड़ी 130 गाड़ियां

अमेरिका के कुछ हिस्सों में बर्फीले तूफान की वजह से पूरी सड़क पर बर्फ की चादर बिछ गई थी और माना जा रहा है कि हादसा इसी कारण हुआ है।

डलास। अमेरिका में एक भीषण सड़क दुर्घटना हो गई। यहां हाइवे पर एक साथ 130 गाड़ियां आपस में भिड़ गईं। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है। अमेरिका के बर्फीले टेक्सास अंतरराज्यीय हाइवे पर 130 से अधिक गाड़ियों के आपसे में टकराने से एक विशाल दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। अमेरिका में इन दिनों सर्दियों के तूफान के दौरान कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फ गिर रही है।

अमेरिका के कुछ हिस्सों में बर्फीले तूफान की वजह से पूरी सड़क पर बर्फ की चादर बिछ गई थी और माना जा रहा है कि हादसा इसी कारण हुआ है। टेक्सास के के फोर्ट वर्थ  में हुई यह दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि गाड़ियां एक दूसरे के ऊपर चढ़ गईं। कई कारें ट्रकों के नीचे दब गईं। अधिकारियों ने बताया कि टेक्सास के फोर्ट वर्थ में हुई दुर्घटना के बाद करीब दो किलोमीटर से ज्यादा का क्षेत्र प्रभावित रहा।

शहर फोर्ट वर्थ के पास अंतरराज्यीय हाइवे 35 पर दुर्घटना के दृश्य में कारों और ट्रकें एक- दूसरे में घुसी हुई दिखीं। इसमें एक गाड़ी, दूसरी गाड़ी के ऊपर थी। फोर्ट वर्थ फायर चीफ जिम डेविस ने कहा कि ऐसे कई लोग थे जो अपने गाड़ियों में फंस गए थे और उन्हें सफलतापूर्वक निकालने के लिए हाइड्रोलिक उपकरणों के उपयोग की आवश्यकता थी।

मेडस्टेर के प्रवक्ता मैट ज़वादस्की ने कहा कि कम से कम 65 लोगों का इलाज अस्पतालों में किया गया, जिनमें से 36 को दुर्घटनास्थल से एम्बुलेंस द्वारा ले जाया गया, जिसमें मेड ज़ावडस्की भी शामिल हैं, जो क्षेत्र के लिए एम्बुलेंस सेवा प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर कई अन्य लोगों का इलाज किया गया और उन्हें छोड़ दिया गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button