Top Newsराज्यराष्ट्रीय न्यूजहरियाणा

हरियाणा में एचटेट परीक्षा आज से शुरू, केंद्रों पर होगी कड़ी सुरक्षा

परीक्षा केंद्रों पर 31 सीसीटीवी कैमरों से रखी जाएगी निगरानी

कोरोना महामारी के कारण पिछले 10 महीनों से लोगों की जिंदगियां घरों में कैद हो गई थी। देश की युवा पीढ़ी को काफी नुकसान सहना पड़ा था। सरकारी नौकरी की परीक्षाएं रद्द होने की वजह से तैयारी कर रहे युवा निराश थे, मगर अब हालात पहले से बेहतर है, जिसकों देखते हुए सरकार द्वारा रद्द हुई परीक्षाओं को फिर से शुरू करवाया जा रहा है। इतना ही नहीं इस साल की शुरुआत में ही कई नई सरकारी नौकरियों के आवेदन पत्र निकाले जाएंगे ।

HTET Exam Date 2018: HBSE Changes Exam Date Again, to be Conducted on January 5 And 6 | India.com

बता दें दो और तीन जनवरी से हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा यानी एचटेट की परीक्षा आयोजीत की   जाएगी। परीक्षा के दौरान किसी तरह की नकल और बाहरी हस्तक्षेप न हो इसका पूरा इंतजाम किया गया है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अधिकारी परीक्षा को कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल के अनुसार आयोजित करवाने की तैयारी में जुटे है।

UGC Guidelines for University Exams 2020: Students unhappy with UGC's new guidelines, demand cancellation of term-end exam

आज होने वाली एचटेट परीक्षा के केंद्रों पर 31 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी। सभी कोरोना की सावधानियों को पालन करने का खयाल रखा जाएगा, साथ ही प्रत्येक गतिविधि की वीडियोग्राफी भी होगी। परीक्षा के लिए राज्य में 355 केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें 261299 परीक्षार्थी परीक्षा देंने पहुंचेंगे। गुरुवार से ही सीसीटीवी लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button