Top Newsमुंबई

महाराष्ट्र में हुई बड़ी लापरवाही, बच्‍चों को पोलियो ड्रॉप की जगह पिला दिया हैंड सैनिटाइजर

महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के कापसिकोपरी गांव में भानबोरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 12 बच्‍चों को पोलिया ड्रॉप की जगह हैंड सैनिटाइजर पिला दिया गया। जिससे बच्‍चों की तबीयत बिगड़ गई। बच्‍चों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

मुंबई। यवतमाल जिले के कापसिकोपरी गांव से एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यवतमाल जिले के कापसिकोपरी गांव में 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप की जगह सैनिटाइजर के ड्रॉप पिला दी गई।

सभी बच्चों की उम्र पांच साल से कम है। मामला तब सामने आया जब ड्रॉप लेने के बाद बच्‍चों की हालत बिगड़ने लगी उल्टी और बेचैनी की शिकायत के बाद इन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। डॉक्टरों की टीम इन बच्‍चों की निगरानी कर रही है।

इस बड़ी लापरवाही के मामले में भानबोरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एक डॉक्टर, आंगनबाड़ी सेविका और एक आशा कार्यकर्ता के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जिला परिषद के सीइओ श्रीकृष्ण पंचाल के अनुसार बच्चों की हालत अभी स्थिर है।

यहां 1-5 साल के बच्चों के लिए राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान चल रहा था। यवतमाल जिला परिषद के सीईओ श्रीकृष्ण पांचाल ने बताया कि 5 साल से कम उम्र के 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स के स्थान पर दो बूंदें सैनिटाइजर दे दी गईं। इसके बाद, बच्चे  उल्टी और बेचैनी की शिकायत करने लगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button