नक्सल विरोधी अभियान के दौरान लोहरदगा में IED ब्लास्ट, एक जवान शहीद

झारखण्ड।लोहरदगा में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान आईईडी ब्लास्ट में एक जवान शहीद हो गया। शहीद जवान के पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स ले जाया गया है। इसके बाद श्रद्धांजलि दी जाएगी और फिर उसे गुमला जिले के पैतृक गांव में भेजा जाएगा।

इससे पहले इस घटना में घायल जवान को गंभीर स्थिति में भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से रांची लाया गया था। लेकिन मेडिका में इलाज से पहले ही उसकी मौत हो गई। आपको बता दें कि लोहरदगा के सेरेंदाग थाना क्षेत्र के जंगल में आज नक्सल विरोधी अभियान के दौरान आईडी विस्फोट की चपेट में आने से सैट 3 के जवान दुलेश्वर परास घायल हो गए थे। इसके बाद गंभीर अवस्था में उन्हें हेलीकॉप्टर से रांची लाया गया। यहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

इससे पहले घटना के बाद सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल के जवानों ने दुंदरु मैदान की घेराबंदी करते हुए जवान को वहां पर सुरक्षित रखा।

इस घटना के बाद लोहरदगा जिले में फिर एक बार नक्सल विरोधी अभियान के दौरान नक्सलियों ने पुलिस को झटका देने की कोशिश की है। बताया जा रहा है कि जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ 158 बटालियन के जवान नक्सल विरोधी अभियान में निकले हुए थे। इस अभियान में सेरेंगदाग थाना के सैट के जवान भी शामिल थे। जवान जैसे ही दुंदरु जंगल के समीप पहुंचे, जवान का पैर आईआईडी के ऊपर पड़ गया। जिससे ब्लास्ट हो गया। इस घटना में जवान का एक पैर बुरी तरह से जख्मी हो गया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *