Top Newsबंगालराज्य

बंगाल सरकार का अहम फैसला, महाराष्ट्र समेत इन 4 राज्यों से आने वालों के लिए जरूरी होगी निगेटिव कोरोना रिपोर्ट

कई महीनों तक कम मामले सामने आने के बाद एक बार फिर से कोरोना ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है।

कई महीनों तक कम मामले सामने आने के बाद एक बार फिर से कोरोना ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। कई राज्यों में कोरोना के हजारों मामले रोजाना सामने आ रहे हैं, जिसके चलते सख्ती भी लागू की जाने लगी है। वहीं, पश्चिम बंगाल सरकार ने अहम कदम उठाते हुए चार राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए निगेटिव कोरोना रिपोर्ट जरूरी कर दी है। महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना और केरल से आने वाले लोगों के लिए निगेटिव आरटीपीसीआर टेस्ट जरूरी होगा।

 

दिल्ली सरकार ने भी बुधवार को महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और केरल से आने वाले लोगों के लिए 26 फरवरी से 15 मार्च तक निगेटिव कोरोना रिपोर्ट लाने को अनिवार्य कर दिया था। दरअसल बीते करीब एक सप्ताह में सामने आए कोरोना के कुल मामलों में से 86 पर्सेंट केस इन्हीं राज्यों से सामने आए हैं।

 

महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यह वृद्धि बुधवार को भी जारी रही और राज्य में संक्रमण के 8,807 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 21,21,119 हो गई। इसके अलावा, एक दिन में 80 और मरीजों की मौत भी हुई है। कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से महाराष्ट्र में कई जगह पर सख्ती भी लागू की गई है।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button