वैक्सीन ड्राई रन से पहले समीक्षा बैठक में डॉ. हर्षवर्धन ने कहा- कोविड प्लेटफॉर्म पर अपलोड की जाएगी हेल्थ वर्कर्स की लिस्ट

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार के साथ कोविड-19 टीकाकरण के लिए दो जनवरी को होने वाले ड्राइ रन के लिए समीक्षा बैठक की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि हेल्थ वर्कर्स की लिस्ट बना ली गई है और उसे कोविड प्लेटफॉर्म पर अपलोड की जाएगी। उन्होंने कोरोना के टीकाकरण को देश में होने वाले चुनाव की तरह बताया।

डा. हर्षवर्धन ने कहा कि इस एक्सरसाइज का लक्ष्य यह है कि ज्यादा से ज्यादा जानकारियों लोगों तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि 2 टीकों ने ड्रग कंट्रोलर और विशेषज्ञों को अनुमोदन के लिए अपने आवेदन भेजे हैं। उनके डेटा का सक्रिय रूप से अध्ययन किया जा रहा है।

इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सूची बनाई गई है जो COVID प्लेटफॉर्म पर अपलोड की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह हम चुनावों के दौरान तैयारी करते हैं, उसी तरह हमें सभी मेडिकल टीमों के प्रत्येक सदस्य को जिम्मेदारी से प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर 2,000 से अधिक मास्टर ट्रेनरों के प्रशिक्षण के बाद, 700 से अधिक जिलों में राज्य और जिला स्तर पर प्रशिक्षण चल रहा है। इसकी  प्रक्रिया चुनाव कराने के समान है जहां एक बूथ पर टीम को भी प्रशिक्षित किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *