Top Newsगुजरातराष्ट्रीय न्यूज

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली जायेगी IND V/S AUS सीरीज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान किया कि इस स्टेडियम का नाम ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ होगा।

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन अहमदाबाद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान किया कि इस स्टेडियम का नाम ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ होगा।

110,000 capacity cricket stadium in Motera, world's largest, renamed as Narendra Modi Stadium - Sports News

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत होगी। पिंक बॉल से होने वाला ये टेस्ट मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम है। चार टेस्ट मैचों की ये सीरीज 1-1 से बराबर है। बता दें,  इशांत शर्मा आज अपने टेस्ट करियर का 100वां मुकाबला खेलने जा रहे हैं। इशांत शर्मा भारत की ओर से 100 टेस्ट खेलने वाले दूसरे तेज गेंदबाज बनेंगे। इससे पहले सिर्फ कपिल देव ही बतौर तेज गेंदबाज भारत की तरफ से 100 टेस्ट खेल पाएं हैं।

Narendra Modi, Donald Trump to address massive rally at Ahmedabad stadium - cnbctv18.com

वहीं, भारत में यह दूसरा डे नाइट मुकाबला है। इससे पहले नवंबर 2019 में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला पिंक बॉल टेस्ट खेला था। पिंक बॉल टेस्ट होने की वजह से दोनों टीमों में बदलाव देखने को मिलेंगे। टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी। इसके अलावा उमेश यादव को भी पिंक बॉल टेस्ट में मौका मिलना तय है। पिछले टेस्ट का हिस्सा रहे कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button